6 मई को लखनऊ में किसानों से मिलेंगे अजीत सिंह

6 मई को लखनऊ में किसानों से मिलेंगे अजीत सिंह

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौ अजित सिंह बेमौसम बारिश व सरकार की उदासीनता के चलते अन्दर से टूट रहे किसानों से मिलने के लिए आगामी 6 मई को लखनऊ आ रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने बताया कि 2 मई को बुलन्दशहर, 4 मई को सहारनपुर जनपदों में भी गांवों का दौरा करेंगे।

यह जानकारी देते हुए प्रदेश अध्यक्ष मुन्ना चौहान ने दी । उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किये गये राहत के दावों को कोरी बयानबाजी बताते हुये कहा कि केन्द्र सरकार ने राहत के लिए नुकसान की सीमा को 50 फीसदी से घटाकर 33 फीसदी तो कर दिया लेकिन जिन किसानों की 33 फीसदी से कम खेती को नुकसान हुआ है उनके लिए कोई राहत का इंतजाम नहीं किया गया। क्या बीमा कंपनियां भी 50 फीसदी के बजाय 33 फीसदी नुकसान को आधार बनाकर मुआवजा देगी इस मामले में सरकार की स्थिति साफ नहीं है। पहले से ही भारी नुकसान झेल रहे किसानों के लिए कर्ज माफी तो दूर इस कर्ज पर ब्याज माफी पर भी कोई निर्णय नहीं लिया।

उन्होंने प्रदेष सरकार पर भी हमला बोलते हुये कहा कि सैफई के लिए 800 करोड़ रूपये और किसानों के लिए सिर्फ 500 करोड़ रूपये की ही सरकार के पास व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में किसानों की दुर्दषा बड़ी ही भयानक होती जा रही है परन्तु सरकारें राहत के नाम पर एक दूसरे का मुंह ताक कर अन्नदाता का मजाक उड़ा रही है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India