जनरल डिब्बे में राहुल ने किया सफर

जनरल डिब्बे में राहुल ने किया सफर

नई दिल्ली। छुट्टियों से लौटने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी राजनीति में काफी सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। केदारनाथ यात्रा पर जाने के बाद अब राहुल गांधी पंजाब के किसानों से मिलने जा रहे हैं। खास बात ये है कि राहुल गांधी इस बार अपने सुरक्षा के काफिले से अलग हटकर ट्रेन के जनरल डिब्बे में सफर कर रहे हैं।

पंजाब के लिए रवाना होने से पहले उन्होंने कहा कि किसानों की जमीन छीनी जा रही है, इसलिए वो किसानों से मिलना चाहते हैं और खुद उनका दर्द देखना चाहते हैं। राहुल गांधी की इस यात्रा में मध्यप्रदेश के कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी उनके साथ है।

बता दें कि किसान अपनी इस यात्रा के दौरान पंजाब के गोविंदगढ़ और खन्ना की अनाज मंडियों के किसानों से मुलाकात करेंगे। इससे पहले राहुल गांधी कुछ दिनों के लिए छुट्टियों पर गए थे और वहां से आने के बाद वो किसानों के मुद्दों को उठा रहे हैं।

कब गए थे छुट्टी राहुल गांधी ऐसे समय छुट्टी पर गए थे जब 23 फरवरी को संसद का बजट सत्र शुरू होने ही वाला था। साथ ही कांग्रेस के अखिल भारतीय सम्मेलन के बारे में चर्चा हो रही थी और ऐसी संभावना थी कि इसमें उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जा सकता है। पार्टी ने उस समय कहा था कि राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से हाल की घटनाओं और पार्टी की भावी दिशा पर चिंतन-मनन करने के लिए कुछ समय दिए जाने की अपील की थी।

India