श्रेणियाँ: खेल

सनराइजर्स ने किंग्स इलेवन को हराया

मोहाली। सनराइजर्स हैदराबाद ने सोमवार को पंजाब क्रिकेट संघ स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 27वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 20 रनों से हरा दिया। किंग्स इलेवन के सामने 151 रनों का लक्ष्य था लेकिन सनराइजर्स की कसी हुई गेंदबाजी के सामने टीम निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट गंवाकर केवल 130 रन बना सकी। पंजाब के लिए सबसे ज्यादा 42 रन वृद्धिमान साहा ने बनाए।

एक समय 13वें ओवर में केवल 72 रनों पर पांच विकेट गंवा देने के बाद किंग्स इलेवन के लिए मुकाबला बहुत पहले ही समाप्त नजर आ रहा था। रिद्धिमान साहा (42) और अक्षर पटेल हालांकि छठे विकेट के लिए 29 गेदों में 44 रन जोड़ कर मैच में रोमांच लाने में कामयाब रहे। किंग्स इलेवन के लिए सबकुछ ठीक चल ही रहा था कि 18वें ओवर की पहली गेंद पर ट्रेंट बाउल्ट ने पहले पटेल को बोल्ड किया और फिर आखिरी गेंद पर साहा को कैच कराकर मैच सनराइजर्स की झोली में डाल दिया।

साहा जब पवेलियन लौटे तब किंग्स इलेवन को 12 गेंदों पर 28 रन चाहिए थे। नीचले क्रम के बल्लेबाजों के लिए यह मुश्किल चुनौती थी और अंतत: सनराइजर्स इस संस्करण में अपनी तीसरी जीत हासिल करने में कामयाब रहे।

किंग्स इलेवन की शुरुआत निराशाजनक रही और तीसरे ओवर में सबसे पहले मनन वोहरा (5) पवेलियन लौटे। उन्हें बाउल्ट ने बोल्ड किया। अगले ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने शॉन मार्श (1) भी बोल्ड कर दूसरा झटका दिया। मुरली विजयन ने 12 और जॉर्ज बेले ने 22 रनों का योगदान दिया। इससे पूर्व, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए।

सनराइजर्स के लिए कप्तान और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (58) ने सबसे बड़ी पारी खेली। वार्नर ने 41 गेंदों की पारी में 10 चौके और एक छक्का लगाया। लगातार अंतराल पर गिरते विकेट और धीमी रन गति के बीच आखिर में आशीष रेड्डी (22 नाबाद) ने तेजी से रन बटोरते हुए टीम को सम्मानजनक स्थिति तक पहुंचाया। रेड्डी ने आठ गेंदों में एक चौका और दो छक्के जमाए। यह दोनों छक्के उन्होंने आखिरी ओवर में जड़े।

वार्नर के साथ पारी की शुरुआत करने आए शिखर धवन (1) नाकाम रहे और पारी के दूसरे ओवर में मिशेल जानसन की गेंद पर मुरली विजय को कैच थमा बैठे। तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करने आए हनुमा विहारी भी नौ रनों का योगदान कर सके। वार्नर और विहारी के बीच दूसरे विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी हुई। छह ओवर तक 56 रनों पर दो विकेट गंवा चुकी सनराइजर्स को तीसरा झटका 20 रनों के बाद ही वार्नर के रूप में लगा। उन्हें अक्षर पटेल ने पवेलियन का रास्ता दिखाया।

इसके बाद मोएसिस हेनरिक्स (30) और नमन ओझा (28) ने चौथे विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी कर टीम को मुश्किल परिस्थिति से निकालने का प्रयास किया। पारी के 17वें ओवर में हालांकि पटेल ने ओझा को डेविड मिलर के हाथों कैच कराकर इस जोड़ी को तोड़ा। होनरिक्स आखिरी ओवर में पवेलियन लौटे। किंग्स इलेवन की ओर से जानसन और पटेल ने दो-दो सफलताएं हासिल की। अनुरीत सिंह और संदीप शर्मा को एक-एक विकेट मिला।

Share

हाल की खबर

रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद के 15 उत्पादों का लाइसेंस रद्द

देहरादून: उत्तराखंड सरकार के द्वारा योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को तगड़ा झटका…

अप्रैल 29, 2024

भारतीय संविधान और हिंदुत्व के पैरोकारों की अंतहीन बेचैनी

(आलेख : सुभाष गाताडे) लोकसभा चुनाव के प्रचार में कई भाजपा नेता संविधान बदलने के…

अप्रैल 29, 2024

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को वित्त वर्ष 2022-23 के लिए ईज़ 5.0 सुधार सूचकांक में दूसरा स्थान प्राप्त

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंकों में से एक, को…

अप्रैल 29, 2024

मोदी जी की भाषा हार स्वीकार कर लेने वाली है: शाहनवाज़ आलम

फतेहपुर सीकरी, आगरा, 28 अप्रैल 2024. कमज़ोर तबकों के सामने संविधान बचाने का आख़िरी मौक़ा…

अप्रैल 28, 2024

मोहसिना की कोठी क्या तनुज की राह करेगी आसान, क्या टोटका करेगा काम?

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी। मोहसिना क़िदवई, राजनीतिक गलियारे का एक बहुत कद्दावर नाम। नब्बे…

अप्रैल 28, 2024

बहराईच: मेले में लगा झूला अचानक टूटने से आधा दर्जन जख्मी

एक बालिका की हालत गंभीर, मेडिकल कालेज रेफरबाबा अहमद शाह की मजार पर गुरूवार से…

अप्रैल 26, 2024