किसान का चेक बाउंस हुआ तो अधिकारी की खैर नहीं

किसान का चेक बाउंस हुआ तो अधिकारी की खैर नहीं

शिवपाल ने सड़कों को गड्ढ़ामुक्त करने के दिए निर्देश 

लखनऊ: प्रदेश के लोक निर्माण, सिंचाई एवं जल संसाधन, सहकारिता, परती भूमि विकास, राजस्व आभाव, सहायता, पुर्नवास तथा लोक सेवा प्रबंधन विभाग मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने निर्देश दिये हैं कि ओलावृष्टि/अतिवृष्टि एवं असमय वर्षा के कारण कृषकों की क्षतिग्रस्त फसलों का मुआवज़ा चेक किसी भी स्थिति में बाउंस नही होना चाहिए यदि किसी काश्तकार का चेक बाउंस हुआ तो सम्बन्धित अधिकारी के विरूद्ध कार्रवाई निश्चित है।

उक्त निर्देश श्री यादव ने जनपद गोरखपुर भ्रमण के दौरान पीपीगंज के मुहम्मदपुर गांव में सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शासन द्वारा जनपदों को धनराशि भेजी गयी है तथा यह भी बताया कि प्रदेश में फसलों के नुकसान का आकलन कर 6 हजार करोड़ का प्रस्ताव भारत सरकार को भेजा गया है और धनराशि प्राप्त होते ही राहत वितरित कर दी जायेगी। 

मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव ने बाढ़ खण्ड के अधिकारियों को निर्देश दिये कि बंधों की मरम्मत एवं बाढ़ बचाव से संबंधित सम्पूर्ण कार्य 15 जून तक प्रत्येक दशा में पूर्ण कर लिए जायें, किसी भी स्थिति में कार्य अवशेष नही होने चाहिए अन्यथा संबंधित अभियन्ता की जिम्मेदारी सुनिश्चित की जायेगी, प्रदेश सरकार इसके लिए गम्भीर है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि समय से कार्य को पूरा किया जाये वरना संबंधित अभियंता के विरूद्ध कार्यवाही सुनिश्चित होगी। 

लो0नि0वि0 मंत्री ने जनपद की क्षतिग्रस्त सड़कों को प्रमुखता के आधार पर मरम्मत कराने के साथ ही गड्ढ़ामुक्त सड़क पर विशेष बल देते हुए कहा कि प्राथमिकता के आधार पर मरम्मत कार्य पूरा किया जाये। 

इस अवसर पर मंडलायुक्त, आईजी/डीआइजी, जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी सहित विभिन्न विभागों के संबंधित अधिकारी गण एवं जन पार्टी पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India