बुलेन्दखण्ड पैकेज में हुए घोटालों के जांच हो: पाठक

बुलेन्दखण्ड पैकेज में हुए घोटालों के जांच हो: पाठक

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने बुलेन्दखण्ड पैकेज में हुए घोटालों के जांच कराये जाने की मांग की है। पार्टी प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि बुंदेलखण्ड को विशेष पैकेज के नाम पर मंजूर हुई धनराशि की जो लूट यूपीए सरकार के शासनकाल में राज्य की बसपा सरकार के कार्यकाल में हुई व सपा सरकार के कार्यकाल में भी जारी है। परिणाम यह रहा कि बुंदेलखण्ड पैकेज की मियाद तो खत्म हो गयी किन्तु हालात तो जस के तस रहें। हजारों करोड़ो रूपये के बुंदेलखण्ड के विकास का पैकेज सपा-बसपा की सरकारों की लूट का पैकेज बन गया। 

उन्होंने कहा कि बुंदेलखण्ड की तस्वीर बदलने का दावा करते हुए कांग्रेस नीत गठबंधन वाली यूपीए सरकार ने बुंदेलखण्ड के विकास के लिए लगभग पौने चार हजार करोड़ रूपये जारी किये किन्तु इन रूपयो से बुंदेलखण्ड का विकास कराने के बजाय तत्कालीन राज्य की सरकारों का सारा ध्यान इस पर लग गया कि कैसे भ्रष्टाचार कर जन-धन की लूट हो। पैकेज की धनरााशि का फर्जीवाड़ा के माध्यम से बसपा सरकार ने गलत इस्तेमाल कर भ्रष्टाचार किया किन्तु यूपीए सरकार मौन साधे रही बाद में राज्य की अखिलेश सरकार भी पूर्ववर्ती बसपा सरकार के ढर्रे पर चलते हुए पैकेज की बची धनराशि को लूटने में बनी रही नतीजा यह हुआ कि विशेष पैकेज की मियाद तो खत्म हो गयी किन्तु बुंदेलखण्ड की तस्वीर और भी भयावह नजर आ रही है।

श्री पाठक ने कहा कि पैकेज के तहत बने कुँए धस गये, चैकडेम बह गया, यही नहीं लगभग सभी कामों में यही हालात है। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि बसपा शासनकाल में हुई लूट की जांच कराने का वादा करने वाले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपनी सरकार बनते ही वादे को भूल गये। यहीं नहीं पैकेज में लूट के आरोपियों को संरक्षण भी सरकारी स्तर में मिला रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की कि बुदेलखण्ड पैकेज में हुए घोटालों की जांच कराने के साथ ही जिन घोटालों की जांच रिपोर्ट आ चुकी है उन पर कार्यवाही किया जाना सुनिश्चित हो।

Lucknow, Uttar Pradesh, India