'एक्सिस बैंक सुविधा प्रीपेड कार्ड' से अब बैंकिंग हुई आसान

'एक्सिस बैंक सुविधा प्रीपेड कार्ड' से अब बैंकिंग हुई आसान

लखनऊ :एक्सिस बैक ने आज सुविधाइन्फोसर्व के साझेदारी से 'एक्सिस बैंक सुविधा प्रीपेड कार्ड' पेश किया।  बैकिंग उद्योग का यह एक ऐसा पहला उपक्रम है, जो ई.केवायसी मंच के आधार से ग्राहकों को खाता खोलने की सुविधा के साथ हीए शीघ्र रकम जमा कराने तथा निकालना संभव करता है।' एक्सिस बैंक सुविधा कार्यक्रम' के तहत ग्राहक को 'आधार' पर  आधारित ई.केवायसी के माध्यम से किसी भी सुविधा बिजनेस कॉरस्पान्डन्ट (बीसी) केंद्र से बिना विलंब एक्सिस बैक सुविधा प्रीपेड कार्ड प्रदान किया जाता है।  ग्राहक फिर इसी कार्ड की सहायता से बीसी केंद्र द्वारा शीघ्र नकद जमा कर सकता है।  इस कार्ड का प्रयोग पीओएस टर्मिनल, एटीएम अथवा देशभर फैले बीसी केंद्र पर खरीद फरोक्त एवं विनिमय के लिए किया जा सकता है।  इसी के साथही बीसी नेटवर्क के माध्यम से देशभर में किसी भी बैंक खाते में तुरन्त रकम भेजनें में भी इसका इस्तेमाल हो सकता है। 

एक्सिस बैंक के समूह अधिकारी एवं रिटेल बैंकिंग हेड राजीव आनंद,  सुविधाइन्फोसर्व  के संस्थापक एवं अध्यक्ष  परेश राजदे की उपस्थिति में लखनऊ में विडिओ कॉन्फ़्रेंसिंग द्वारा एक्सिस बैंक सुविधा प्रीपेड कार्ड का अनावरण किया गया। 

वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग पर पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए राजीव आनंद ने कहा कि बैंकों के सेवा बंध के बाहर रहे लोगों के लिए बैंकिंग सेवाओं से जोडने वाला आसान एवं सुरक्षित तरीका प्रदान कराने का हमारा निरंतर प्रयास रहा है।