आन्दोलन की तैयारी में मातृ कल्याण महिला कर्मचारी संघ

आन्दोलन की तैयारी में मातृ कल्याण महिला कर्मचारी संघ

लखनऊ। मातृ शिशु कल्याण महिला कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश की कार्यकारिणी की बैठक आज डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ लोनिवि प्रेक्षा गृह में सम्पन्न हुई। बैठक में सरकार के समक्ष लम्बित 17 सूत्रीय मांगों पर विस्तार से चर्चा की गई। प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्यो पदाधिकारियों एवं जनपद अध्यक्ष एवं मंत्रीयों की उपस्थिति में लम्बित मांगों पर शीघ्र ही आन्देालन करने पर जोर दिया गया।

मातृ शिशु कल्याण महिला कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश की कार्यकारिणी  एवं जनपद शाखाओं के अध्यक्ष@मंत्री@पदाधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष सुसम्मा टी.पी. की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में प्रान्तीय कार्यकारिणी के निर्वाचन की तिथि तय करते हुए प्रान्तीय अधिवेशन 9 एवं 10 मई 15 को किए जाने तथा इसकी तैयारी का निर्णय लिया गया। प्रान्तीय अधिवेशन लोनिवि डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ प्रेक्षागृह में कराने का निर्णय लिया गया। इस अधिवेशन के लिए वरिष्ठ पदाधिकारियों का कार्य वितरण कर दिया गया है। 

बैठक को सम्बोधित करते हुए संघ की संरक्षक शोभा शर्मा ने कहा कि स्वास्थ्य निरीक्षिकाओं का वेतनमान के संशोधन के लिए विभाग एवं शासन स्तर पर पत्राचार एवं बैठक चल रही है, इसका समाधान शीघ्र होने की उम्मीद है। जबकि 17 सूत्रीय मांगों को लेकर शासन की उदासीनता ठीक नही है ऐसे में प्रान्तीय पदाधिकारियों एवं सदस्यों का आन्दोलन का निर्णय ठीक है जल्द ही आन्दोलन की तिथि घोषित कर दी जाएगी। जबकि प्रान्तीय अध्यक्ष सुसम्मा टी.पी.ने कहा कि हमारी ताकत एकजुटता पर निर्भर है हम जितने बेहतर तरीके से संगठित रहेगें उतना ही बेहतर प्रदर्शन कर पाएगें। हम अपने सहयोगियों की समस्याओं के प्रति गंभीर है। उन्होेने सदस्यों को आश्वस्त किया कि शीघ्र ही हमारी सरकारों के प्रति सरकार को गम्भीर होना पड़ेगा। बैठक को अनीस बानो, शशिबाला राठोर,प्रभा सिंह, फूल दुलारी, ट्रीजी एलियट, शारदा, अनीता श्रीवास्तव, उमा शुक्ला, केश कुमारी सिंह, मधु मिश्रा, धीरा देवी, कुसुमपति रावत ने सम्बोधित किया। बैठक का संचालन कार्यवाहक महामंत्री कृष्णा कुमारी ने किया। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India