जापान को हराकर भारत ने हासिल किया सातवां स्थान

जापान को हराकर भारत ने हासिल किया सातवां स्थान

हेस्टिंग्स (न्यूजीलैंड)। भारतीय महिला हॉकी टीम रविवार को हॉक्स बे कप में जापान को 3-2 से हराकर टूर्नामेंट में सातवां स्थान हासिल करने में कामयाब रही। जापान पर भारत की यह लगातार दूसरी जीत है। इससे पूर्व पिछले साल 17वें एशियाई खेलों में कांस्य पदक के लिए हुए मैच में भारत ने जापान को हराया था।

जापानी महिलाओं ने सातवें-आठवें स्थान के लिए हुए इस मैच में एक समय 2-0 की बढ़त हासिल कर ली थी लेकिन इसके बाद भारत ने जबर्रदस्त वापसी करते हुए मुकाबला अपने नाम किया। जापान की ओर से मैच का पहला गोल खेल के चौथे मिनट में मी नाकाशिमा ने दागा।

इसके बाद दूसरे क्वार्टर में मिले पेनाल्टी कार्नर को युकारी यामामोटो ने गोल में बदल कर जापान को 2-0 से आगे कर दिया। इसके बाद मैच के 28वें मिनट में सुशीला पुखराम्बम ने गोल कर भारत का खाता खोला। तीसरे क्वार्टर में भारतीय खिलाडियों ने दबाव और बढ़ाया लेकिन गोल के रूप में उसे कोई सफलता नहीं मिल सकी।

भारतीय टीम ने हालांकि चौथे क्वार्टर में तीन मिनट के अंतराल पर दो गोल कर मैच अपने नाम कर लिया। दीपिका ने 54वें मिनट में गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर किया और फिर तीन मिनट बाद ही रानी ने एक और गोल दाग मैच भारत की झोली में डाल दिया।