एशियन अवॉर्ड से सम्मानित हुए SRK

एशियन अवॉर्ड से सम्मानित हुए SRK

मुंबई: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख़ खान को लंदन में आयोजित 5वें एनुअल एशियन अवॉर्ड में हिंदी सिनेमा में उल्लेखनीय योगदान देने के लिए पुरस्कृत किया गया। यहां शाहरुख़ ने रेड कारपेट पर वाक किया, फैन्स से मिले और पुरस्कार ग्रहण किया।

इस मौके पर शाहरुख़ ने कहा, "मैं इस अवॉर्ड को पाकर बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। मैं कई बार कहता हूं कि मेरा स्टारडम साउथ-ईस्ट एशिया में ज़्यादा है और वहां के लोग जो विदेशों में रहते हैं, उन्होंने भारतीय सिनेमा को और मुझे दुनिया में मशहूर बनाया है।"

शाहरुख ने कहा, "मैं एशियन अवॉर्ड्स में पुरस्कार पाने वालों को बधाइयां देता हूं। एशिया में बहुत प्रतिभाशाली लोग हैं और बहुतों ने काफी कामयाबी हासिल की है... उनमें डॉक्टर अमर बोस, हिंदुजा बंधु और ज़ायन मलिक जैसे लोग शामिल हैं। मुझे ख़ुशी है कि मैं उस जश्न या जीत का हिस्सा हूं, जिसमें लोगों ने अलग-अलग क्षेत्र में अपनी मेहनत और जोश से कामयाबी हासिल की है।"

एशियन अवॉर्ड में अलग-अलग क्षेत्र में योगदान देने वालों को पुरस्कृत किया जाता है, जिसमें मनोरंजन, कला, खेलकूद, फैशन और बिज़नेस शामिल हैं। इस साल शाहरुख़ खान के अलावा श्रीलंका के महान बल्लेबाज़ कुमार संगकारा, साइंस और टेक्नोलॉजी के लिए सर तेजिंदर सिंह विरदी, बिज़नेस लीडर के लिए हिंदुजा बंधु जैसे कई लोगों को पुरस्कार दिए गए।