जलालाबाद में हुए दो बम धमाके, 37 की मौत

जलालाबाद में हुए दो बम धमाके, 37 की मौत

जलालाबाद : अफगानिस्तान के जलालाबाद में हुए दो बम धमाकों में कम से कम 37 लोगों की मौत हो गई है, जबकि करीब 50 अन्य घायल हैं। स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि उन्हें डर है कि मृतकों की संख्या काफी बढ़ सकती है।

पहला धमाका निजी काबुल बैंक में हुआ, जहां एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को घमाके से उड़ा दिया। खबरों के मुताबिक लोग बैंक में अपनी तनख्वाह के लिए लाइन में लगे हुए थे, तभी आत्मघाती हमलावर ने अपनी कमर में लगे बम से खुद को उड़ा दिया। दूसरा धमाका एक पवित्र धार्मिक स्थान के पास मुन्सिपैलिटी बिल्डिंग में हुआ।

जलालाबाद अफगानिस्तान के पूर्वी नानगरहर प्रोविंस की राजधानी भी है और यह पाकिस्तान बॉर्डर से लगा हुआ इलाका है। यहां अक्सर आतंकवादी घटनाएं होती रहतीं हैं। ताजा हमले इस बात की ओर इशारा करते हैं कि अफगानिस्तान तालिबान एक बार फिर सिर उठा रहा है।

तालिबान ने विदेशी सेनाओं के अफगानिस्तान में रहने तक हमले जारी रखने की धमकी दी हुई थी। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अफगानिस्तान में इस साल के अंत तक यूएस सेना को आधा करने के अपने फैसले को पलट दिया है। अफगानिस्तान में फिलहाल 9800 अमेरिकी सैनिक हैं और इनकी संख्या इतनी ही रहेगी।