गैर हिंदुओं का बंद हो हरकी पैड़ी में प्रवेश: योगी आदित्‍यनाथ

गैर हिंदुओं का बंद हो हरकी पैड़ी में प्रवेश: योगी आदित्‍यनाथ

हरिद्वार : अपने विवादित बयानों से चर्चा में रहने वाले भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ ने यहां के प्रसिद्घ स्नान घाट हर की पैड़ी पर गैर हिंदुओं के प्रवेश को वर्जित किये जाने की कथित रूप से वकालत की और कहा कि ऐसा सुरक्षा और धार्मिक दृष्टिकोण से जरूरी है। यहां पंचायती अखाड़ा उदासीन नया में अपने सम्मान में आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए भाजपा के गोरखपुर से सांसद आदित्यनाथ ने कहा कि हरिद्वार में हर की पैडी पर गैर हिंदुओं का प्रवेश वर्जित होना चाहिये। यह सुरक्षा और धार्मिक दृष्टिकोण से जरूरी है।

योगी आदित्यनाथ के इस बयान पर त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि हरिद्वार में हर की पैड़ी से संबंधित बयान अगर सही है तो देवभूमि की सांप्रदायिक एकता का खतरा बनने वालों को हरिद्वार में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। इस संबंध में उपाध्याय ने कहा कि हर की पैड़ी से संबंधित योगी द्वारा दिये गये बयान की पुष्टि की जायेगी तथा देवभूमि को सांप्रदायिक एकता के लिए खतरा बनने वालों को हरिद्वार में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इसके लिये राज्य सरकार जो भी उचित समझेगी, निर्णय लेगी तथा राज्य की कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटेगी। उपाध्याय ने योगी आदित्यनाथ और साक्षी महाराज जैसे लोगों को संत वेश में ‘राजनीति के लिये कलंक’ बताते हुए कहा कि पार्टी विशेष के लिये वोटों की राजनीति करने वालों को संत या महंत जैसे संबोधनों से नहीं पुकारा जाना चाहिए।

India