पाकिस्तान के नजम सेठी बन सकते हैं अंतरिम ICC अध्यक्ष

पाकिस्तान के नजम सेठी बन सकते हैं अंतरिम ICC अध्यक्ष

नई दिल्‍ली : भारत और पाकिस्तान हमेशा दो दिशाओं में खड़े रहे हैं लेकिन आईसीसी में भारत को पाकिस्तान का साथ मिलता रहा है। इसके पीछे वजह चाहे जो भी हो लेकिन इस बार भी पाकिस्तान ने साथ निभाया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कार्यकारिणी समिति के अध्यक्ष नजम सेठी को आईसीसी का अंतरिम अध्यक्ष बनाया जा सकता है। बांग्लादेश के मुस्तफ़ा कमाल ने वर्ल्ड कप में भारत-बांग्लादेश मैच में ख़राब अंपायरिंग पर सवाल उठाए थे जिसके बाद आईसीसी ने उनसे पला झाड़ लिया। सेठी इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष आईसीसी की बैठक में शामिल होने के लिए दुबई पहुंच चुके हैं और माना जा रहा है कि उन्हें अहम ज़िम्मेदारी देने के लिए सभी सदस्यों ने मंज़ूरी दे दी है। बांग्लादेश के मुस्तफ़ा कमाल का कार्यकाल जून में पूरा हो रहा था जिसके बाद नजम सेठी एक साल के लिए आईसीसी अध्यक्ष बनने वाले थे।

ख़बरों के मुताबिक सेठी ने अपने कार्यकाल से पहले अंतरिम अध्यक्ष बनने के लिए अपनी सहमति दे दी है। हालांकि आईसीसी के नियम के मुताबिक बांग्लादेश को कमाल की जगह किसी और को नॉमिनेट करना था लेकिन बोर्ड ने फिलहाल इस पर कोई फ़ैसला नहीं लिया है। भारत के एन श्रीनिवासन आईसीसी चैयरमैन हैं और सेठी के आईसीसी में आने से दोनों देशों के बीच सीरीज़ पर तानातनी ख़त्म हो सकती है।