अज़लान शाह:  दक्षिण कोरिया को हराकर भारत ने जीता कांस्य

अज़लान शाह: दक्षिण कोरिया को हराकर भारत ने जीता कांस्य

इपोह: मलेशिया के इपोह में कांस्य पदक के लिए खेले गए मुक़ाबले में भारत ने दक्षिण कोरिया को पेनल्टी शूटआउट में 4-1 से हराकर कांस्य पदक पर क़ब्जा कर लिया। निर्धारित समय तक दोनों टीमें 2-2 गोल की बराबरी पर रहीं और मैच का फ़ैसला पेनल्टी शूटआउट से हुआ। इसमें भारत के गोलकीपर श्रीजेश ने शानदार प्रदर्शन किया और बेहतरीन बचाव करते हुए भारत को 4-1 से जीत दिला दी। 

इससे पहले, निकिन थिमैया ने मैच के 10वें मिनट में गोल कर भारत को बढ़त दिलाई।  पहले क्वार्टर में भारत ने आक्रामक हॉकी का प्रदर्शन किया और 1-0 की बढ़त कायम रखी। लेकिन दूसरे क्वार्टर में दक्षिण कोरिया ने ज़ोरदार वापसी की और 19वें मिनट में ह्योसिक यू ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।  इसके तुरंत बाद भारत ने सतबीर सिंह के नेतृत्व में कोरिया पर धावा बोला और गोल कर फिर भारत को बढ़त दिला दी। 

मैच में 26वें मिनट में भारत को झटका लगा जब ख़तरनाक खेल का प्रदर्शन करने पर रमनदीप सिंह को पीला कार्ड दिखाकर मैदान के बाहर भेज दिया गया। 29वें मिनट में कोरिया के हुनवू नाम ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोलकर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। हाफ़ टाइम तक स्कोर 2-2 ही रहा और अगले दो क्वार्टर गोलरहित ही रहे।