IPL: रॉयल्स की दूसरी जीत, दिल्ली की दूसरी हार

IPL: रॉयल्स की दूसरी जीत, दिल्ली की दूसरी हार

नई दिल्ली। राजस्थान रॉयल्स ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के छठे मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को हरा दिया है। रोमांचक मैच के बीच राजस्थान रॉयल्स ने मैच की आखिरी गेंद पर दिल्ली को मात दी। दरअसल राजस्थान को आखिरी गेंद पर जीत जीतने के लिए 4 रन की जरुरत थी और टीम के साउथी ने चौका मारकर रॉयल्स का विजयी क्रम जारी रखा।

दिल्ली ने राजस्थान के सामने जीत के लिए 185 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करती हुए डेयरडेविल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए। कप्तान जेपी ड्यूमिनी ने नाबाद 44 रन बनाए। उन्होंने 38 गेंदों की अपनी पारी में तीन छक्के लगाए।

वहीं सलामी बल्लेबाज श्रेयष अय्यर ने भी 30 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 40 रनों का योगदान दिया। डेयरडेविल्स के बल्लेबाजों ने आखिरी पांच ओवरों में 65 रन बटोरे। डेयरडेविल्स की शुरुआत अच्छी रही और मयंक अग्रवाल (37) ने अय्यर के साथ पहले विकेट के लिए 4.4 ओवरों में 45 रन जोड़े। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए अय्यर और ड्यूमिनी के बीच 48 रनों की साझेदारी हुई।

युवराज सिंह 27 रन बनाकर पवेलियन लौटे। एंजेलो मैथ्यूज ने भी नाबाद 27 रन बनाए। राजस्थान रॉयल्स की ओर से क्रिस मोरिस ने दो प्रवीण तांबे ने एक सफलता हासिल की। अपने पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स से मिली एक रन की हार के बाद दिल्ली डेयडेविल्स टीम की कोशिश घरेलू मैदान का फायदा उठाने और जारी संस्करण में पहली जीत हासिल करने का होगा।

डेयरडेविल्स के लिए पिछले संस्करण का सफर बेहद खराब रहा था और टीम 14 मैचों में केवल दो जीत हासिल कर सकी। यही कारण है कि डेयरडेविल्स इस बार कई बड़े बदलाव के साथ टूर्नामेंट में उतरा था।