'लीला एक पहेली' में कोई पहेली नहीं

'लीला एक पहेली' में कोई पहेली नहीं

नई दिल्ली: पोर्न स्टार से बॉलीवुड अदाकारा बनी सनी लियोनी स्टारर फिल्म 'एक पहेली लीला' सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म की कहानी पुनर्जन्म पर आधारित है। फिल्म में आठ गाने है और यह कहना गलत नहीं होगा कि नाच-गाने के बीच में पुनर्जन्म की घिसी-पिटी कहानी डाली गई है। इस फिल्म में पुनर्जन्म की कहानी में कुछ भी नया नहीं है। निर्देशक बॉबी खान ने जो कहानी पेश की है उसमें कुछ भी नया नहीं है। सबकुछ बासी अंदाज में परोसा गया लगता है।

फिल्म की कहानी में तीन पात्र हैं, मीरा (सनी लियोनी), करण (जय भानुशाली) और रणवीर सिंह (मोहित अहलावत)। मीरा, जो लंदन की एक मॉडल है। लंदन की सुपरमॉडल मीरा (सनी लियोनी) डिप्रेशन की शिकार है और उसे अंधेरे से बेहद डर लगता है। मीरा शूटिंग के सिलसिले में भारत आती है और राजस्थान में उसके साथ कई ऐसी घटनाएं घटती हैं जिनसे पता चलता है कि वह 300 साल पहले अपने पिछले जन्म में वह लीला थी जिसका अंत बड़ा दर्दनाक हुआ था। फिर उसके बाद ...। आगे की कहानी बताने पर आपके फिल्म देखने का मजा किरकिरा हो जाएगा।

फिल्म का नाम है - लीला एक पहेली। लेकिन इस फिल्म में इसका शीर्षक और सब्जेक्ट समझ से परे है। फिल्म में लीला की पहेली जैसा कुछ नहीं है। बॉबी खान फिल्म की कहानी में तो कुछ खास नहीं कर पाए है। लेकिन फिल्म में कुछ गाने काफी अच्छे तरीके से फिल्माए गए है जो देखने लायक है। फिल्म में सनी लियोनी, जय भानुशाली, राहुल देव, रजनीश दुग्गल, मोहित अहलावत और जस अरोड़ा ने साधारण अभिनय किया है। हालांकि सनी लियोनी नृत्य और संगीत के कुछ गानों पर फबी है। सनी लियोनी को इस फिल्म से भी ज्यादा उम्मीद नहीं करनी चाहिए । क्योंकि फिल्म देखकर ऐसा लगता नहीं है कि दर्शक उसे सर-आंखों पर बिठाएंगे। हालांकि फिल्म का संगीत पक्ष अच्छा है जिसे बेहतर ढंग से फिल्माया गया है।

 गौर हो कि पूजा भट्ट की फिल्म 'जिस्म 2' के साथ सनी ने अपने बॉलीवुड करीयर की शुरूआत की थी। हालांकि यह फिल्म ज्यादा सफल नहीं हुई थी, लेकिन इसने सनी को हिंदी फिल्मी दुनिया की सनसनी बना दिया। इसके बाद सन्नी ने 'रागिनी एमएमएस2', 'शूटआउट एट वडाला', 'जैकपॉट' और 'हेटस्टोरी 2' जैसी फिल्में की। लेकिन देखा जाए तो सनी लियोनी को अपने बलबूते पर अभी भी एक सुपर-डुपर हिट फिल्म का इंतजार है।