एनएसयूआई ने मनाया स्थापना दिवस

एनएसयूआई ने मनाया स्थापना दिवस

लखनऊ: भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन(एनएसयूआई) के स्थापना दिवस के मौके पर आज एनएसयूआई, उ0प्र0 द्वारा आज एनएसयूआई का 45वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष(मध्य जोन) श्री  कनिष्क पाण्डेय एवं एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव व प्रभारी मध्य जोन श्री अजय चिकारा भी मौजूद रहे।

कार्यक्रम की शुरूआत सर्वप्रथम एनएसयूआई के झण्डारोहण से हुआ।  तत्पश्चात उपस्थित तमाम छोटे-छोटे बच्चों एवं छात्रों को मिठाई व बिस्कुल बांटा गया।

स्थापना दिवस कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव एवं मध्य जोन प्रभारी अजय चिकारा ने कहा कि वर्ष 1971 में कंाग्रेस पार्टी की छात्र विंग एनएसयूआई की स्थापना आयरन लेडी पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इन्दिरा गांधी जी द्वारा की गयी थी। इस संगठन के माध्यम से स्कूल, कालेज और विश्वविद्यालय स्तर पर छात्रों में देश और समाज के प्रति जागरूकता पैदा करना एवं छात्रों को शिक्षण में होने  वाली किसी भी प्रकार की  परेशानी से उनकी मदद करना है, जिसमें एनएसयूआई अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है और समाजिक कार्यों में बढ़चढ़कर अपनी भागीदारी निभा रहा है।

मध्य जोन के अध्यक्ष श्री कनिष्क पाण्डेय ने कहा कि एनएसयूआई छात्रों के हितों के लिए हर स्तर पर संघर्ष करता रहा है और आगे भी संघर्ष जारी रहेगा। उन्होने आगामी 19 अप्रैल को दिल्ली में किसानों और मजदूरों के हितों के लिए वर्तमान केन्द्र सरकार द्वारा किये जा रहे भूमि अधिग्रहण कानून में संशोधन और लाये गये संशोधन विधेयक के विरेाध में आयोजित विशाल किसान रैली में उ0प्र0 के मध्य जोन से भारी संख्या में छात्र दिल्ली पहुंचेंगे और रैली को कामयाब बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगे।

इस मौके पर मुख्य रूप से अन्य पदाधिकारियों में खुर्शीद खान, जिला काओर्डिनेटर रोहित कुमार कश्यप, हिमांशु शर्मा,  आकाश मिश्रा, साहिल यादव, सचिन वर्मा सहित तमाम छात्र संगठन के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India