फेमिना मिस इण्डिया सेकण्ड रनर अप ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से आज उनके सरकारी आवास पर फेमिना मिस इण्डिया-2015 सेकण्ड रनर अप सुश्री वर्तिका सिंह ने मुलाकात की। मुलाकात के दौरान वर्तिका सिंह ने राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही ‘1090’ वीमेन पावर लाइन की तारीफ की और कहा कि इससे महिलाओं के आत्मविश्वास में वृद्धि हुई है। 

सुश्री सिंह ने राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही निःशुल्क लैपटाॅप वितरण योजना की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे युवाओं को नई तकनीक से जुड़ने का अवसर मिला है। उन्होंने समाजवादी सरकार द्वारा महिलाओं को सम्मानित करने तथा उन्हें सहायता मुहैया कराने के उद्देश्य से स्थापित किए गए रानी लक्ष्मीबाई महिला सम्मान कोष की भी सराहना की और कहा कि राज्य सरकार महिलाओं के उत्थान के प्रति काफी संवेदनशील है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि सुश्री वर्तिका सिंह सहित राज्य की अनेक महिलाओं ने राष्ट्रीय तथा अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर उत्तर प्रदेश का नाम रौशन किया है। उन्होंने सुश्री वर्तिका सिंह से प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं, विशेषकर महिलाओं व बच्चों के कल्याण एवं स्वास्थ्य से जुड़ी योजनाओं जैसे, रानी लक्ष्मीबाई महिला सम्मान कोष, ‘1090’ वीमेन पावर लाइन तथा मेरा लखनऊ अभियान से जुड़ने को कहा। उन्होंने कहा कि यदि वे इनसे जुड़ेंगी, तो प्रदेश सरकार गौरवान्वित महसूस करेगी।