सईद अजमल की पाक टीम में वापसी

सईद अजमल की पाक टीम में वापसी

कराची : गैरकानूनी गेंदबाजी एक्शन के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित किये गये सईद अजमल ने अपने एक्शन में सुधार और आईसीसी से मंजूरी मिलने के बाद आज बांग्लादेश दौरे के लिये पाकिस्तानी टीम में वापसी की।

हारून राशिद की अध्यक्षता वाली चयनसमिति ने टेस्ट, वनडे और टी20 मैचों के लिये अलग अलग टीमों का चयन किया है और अजमल को तीनों में जगह मिली है। चयनकर्ताओं ने अनुभवी उमर अकमल और नासिर जमशेद को टीम से बाहर कर दिया जबकि अहमद शहजाद को केवल टी20 टीम में चुना है।

पाकिस्तान का बांग्लादेश दौरा 17 अप्रैल से शुरू होगा जिसमें तीन वनडे, दो टेस्ट और फिर एक टी-20 मैच खेलेगा। अजमल के एक्शन को विश्व कप से ठीक पहले मंजूरी मिली थी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने पिछले साल सितंबर में श्रीलंका दौरे के दौरान उनके गेंदबाजी एक्शन को गैरकानूनी पाया था। आलराउंडर मोहम्मद हफीज की भी टीम में वापसी हुई है जो कि फिटनेस कारणों से विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड से स्वदेश लौट गये थे।

हफीज को अभी नौ अप्रैल को चेन्नई में आईसीसी गेंदबाजी समीक्षा परीक्षण देना है क्योंकि पिछले साल नवंबर में आईसीसी ने उनके एक्शन को अवैध करार दिया था। तेज गेंदबाज जुनैद खान की भी टीम में वापसी हुई है जो कि पांव की चोट से उबर गये हैं। इस वजह से वह विश्व कप में नहीं खेल पाये थे। अनुभवी तेज गेंदबाज उमर गुल के नाम पर विचार नहीं किया गया।

पाकिस्तान की टेस्ट टीम : मिसबाह उल हक (कप्तान), बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, समी असलम, असद शाफिक, अजहर अली, यूनिस खान, हारिश सोहेल, सईद अजमल, यासिर शाह, जुल्फिकार बाबर, सरफराज अहमद, वहाब रियाज, जुनैद खान, सोहेल खान और राहत अली।

पाकिस्तान की वनडे टीम : अजहर अली (कप्तान), सरफराज अहमद, मोहम्मद हफीज, असद शाफिक, फवद आलम, मोहम्मद रिजवान, हारिश सोहेल, शोएब मकसूद, समी असलम, सईद अजमल, यासिर शाह, वहाब रियाज, राहत अली, एहसान आदिल और सोहेल खान।

पाकिस्तान की टी20 टीम : शाहिद अफरीदी (कप्तान), अहमद शहजाद, सरफराज अहमद, मोहम्मद हफीज, मुख्तार अहमद, शोएब मकसूद, हारिश सोहेल, मोहम्मद रिजवान, सईद अजमल, सोहेल तनवीर, साद नासिम, वहाब रियाज, सोहेल खान, उमर गुल, जुनैद खान।