दिल्ली में फ़िल्मी अंदाज़ से 26 करोड़ की लूट

दिल्ली में फ़िल्मी अंदाज़ से 26 करोड़ की लूट

चाकुओं के बल पर सैमसंग इलैक्ट्रॉनिक गेजट्स से भरा कैंटर ले उड़े चार बदमाश

नई दिल्ली। दिल्ली में चार बदमाशों ने हॉलीवुड फिल्म की तर्ज पर कुछ ही मिनटों में अब तक की सबसे बड़ी लूट को अंजाम दिया। सिर्फ चाकुओं के बल पर चारो बदमाश करीब 26 करोड़ रुपए के सैमसंग इलैक्ट्रॉनिक गेजट्स से भरा कैंटर ले उड़े। लूट के बाद बदमाश टैंकर को लेकर दिल्ली बॉर्डर भी क्रॉस कर गए। बदमाशों को न तो रात के दौरान गश्त करती पुलिस और ना ही बॉर्डर पर तैनात पुलिसकर्मी ही पकड़ पाए।

मामला मंगलवार की रात का है। दक्षिणी दिल्ली के सरिता विहार इलाके में चार बदमाशों ने इस लूट को अंजाम दिया। दिल्ली से नोएडा जा रहे सैमसंग कंपनी के करीब 26 करोड़ रुपए के गेजट्स और इलेक्ट्रॉनिक सामान लूट कर बदमाश फरार हो गए। कैंटर लूटने के बाद दो बदमाश खुद कैंटर ड्राइव करने लगे और दो बदमाश सफेद कार से पीछे पीछे चलते हुए आसानी से दिल्ली बॉर्डर पार करते हुए उत्तर प्रदेश में दाखिल हो गए। लेकिन इस दौरान न तो रात मे गश्त पर मौजूद पुलिस उन्हें पकड़ पाई और न ही बॉर्डर पर तैनात पुलिस वाले।

कार्गो फ्लाइट से दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशन एयरपोर्ट पहुंचे सैमसंग के इलेक्ट्रॉनिक गेजट्स और पार्टस हमेशा की तरह मंगलवार की रात कैंटर में भरकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से निकला। एटू जेड कार्गो के जरिए सैमसंग के गेजट्स और पार्ट्स से भरा कैंटर रात करीब साढ़े ग्यारह बजे नोएडा की एक कंपनी के लिए निकला। कैंटर में करीब 26 करोड़ रुपए का माल भरा था। सुरक्षा के लिहाज से सुरक्षित माने जाने वाली दिल्ली की सड़कों को महफूज मानते हुए कैंटर चालक बिना किसी झिझक के वाहन लेकर नोएडा के लिए निकला। इसके पहले भी कई बार माल ले जा चुके ड्राईवर और क्लीनर को जरा भी आशंका नहीं थी कि इस बार एयरपोर्ट से निकलते ही चार बदमाश सफेद कार में उनके पीछे लग चुके हैं।

चारों बदमाशों ने कैंटर लूटने की योजना पहले से बना रखी थी। बदमाशों ने कालकाजी में मौका पाकर कैंटर को ओवरटेक कर रोकना चाहा लेकिन वहां सड़क पर लोगों की मौजूदगी और पुलिस की पीसीआर वैन देख उन्होंने अपना इरादा बदल दिया। वो दोबारा कैंटर के पीछे लग गए। सरिता विहार में रात करीब साढ़े बारह बजे अपोलो अस्पताल क्रॉस करते ही बदमाशों ने फिर कैंटर को कार से ओवरटेक किया और कालिंदी कुंज के पास जैसे ही सुनसान रास्ता देखा उन्होंने कैंटर के आगे कार लगाकर कैंटर रोक दी। कार रुकते ही चारो बदमाश कार से उतरे और चाकुओं के बल पर कुछ ही मिनटों में ड्राइवर और क्लीनर का मारपीट कर नीचे उतारा और कैंटर लूटकर चलते बने।

बीच सड़क पर कुछ ही मिनटों में सिर्फ चाकू के बल पर करीब 26 करोड़ रुपए के सामान की हुई लूट की घटना से घबराई पुलिस ने करीब 24 घंटे तक मामले को दबाए रखा। पुलिस के मुताबिक कैंटर लूटने वाले चारों बदमाशों की पहचान हो गई है। उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। बदमाशओं से लूटे गए कैंटर के बारे में जानकारी ली जा रही है। पुलिस का दावा है कि वो जल्द ही कैंटर सहित लूटे गए करीब 26 करोड़ रुपए कीमत के सैमसंग के गेजट्स औऱ पार्टस बरामद कर लेगी। पुलिस भले ही इस मामले को सुलझ ले लेकिन बीच सड़क पर रात के आधी रात को हुई इस घटना ने ये तो साफ कर दिया है कि रात में पुलिस सड़को पर कितनी मुस्तैदी से गश्त करती है।

India