सास पर नस्ली टिप्पणी से भड़के राबर्ट वडेरा

सास पर नस्ली टिप्पणी से भड़के राबर्ट वडेरा

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांंधी के दमाद और व्यवसायी राबर्ट वाड्रा ने बुधवार को भाजपा सांसद गिरिराज सिंह द्वारा सोनिया गांधी पर की गई शर्मनाक टिप्पणी को लेकर निशाना साधा है। 

वाड्रा ने पूछा, "मैं केंद्रीय मंत्री (गिरिराज सिंह) द्वारा मेरी मदर-इन-लॉ पर की गई टिप्पणी से चकित हूं, क्या इस तरह से उस महिला के बारे में बात करते हैं, जिसने कड़ी कठनाईयों का सामना किया है और देश के लिए अपने प्रियजनों को खोया है। अगर सरकार और उसके मंत्री उनकी इज्जत नहीं कर सकते, अगर वे उनके बारे में सेक्सिस्ट और नस्लवादी टिप्पणियां कर रहें हैं, तो फिर इस देश में रहने वाली अन्य महिलाओं का क्या।"

हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी देने वाले केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद ने अब इस तरह का बयान देने को लेकर माफी मांगी है। अपनी टिप्पणी को लेकर पछतावा जताते हुए सिंह ने कहा, "ऑफ द रिकॉर्ड्स बहुत सी चीजें कहीं जाती हैं, लेकिन अगर इससे राहुल या सोनिया जी को दुख पहुंचा है, तो मुझे अफसोस है।" वहीं दूसरी ओर सिंह के बयान से किनारा करते हुए भाजपा ने कहा है कि वे इस बयान से अपने आप को नहीं जोड़ती। भाजपा ने कहा, "इस तरह के बयान देने से पहले खुद को नियंत्रित रखना चाहिए। हर किसी का ध्यान विकास और गवर्नेन्स पर होना चाहिए।"

गौरतलब है कि सिंह ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लेकर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। सिंह ने सोनिया के रंग पर टिप्पणी करते हुए कहा कि अगर राजीव गांधी ने नाइजीरिया की किसी महिला से शादी की होती और उनका रंग गोरा नहीं होता तो क्या कांग्रेस उन्हें (सोनिया) अपना अध्यक्ष बनाती। 

India