गोरी चमड़ी की वजह से सोनिया कांग्रेस अध्यक्ष बनीं: गिरिराज

गोरी चमड़ी की वजह से सोनिया कांग्रेस अध्यक्ष बनीं: गिरिराज

नई दिल्ली: बीजेपी नेता और मोदी सरकार के मंत्री गिरिराज सिंह एक बार फिर अपनी विवादित टिप्पणी को लेकर चर्चा में है जो उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ की है। उन्होंने बिहार के हाजीपुर में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर राजीव गांधी ने किसी नाइजीरियन महिला से शादी की होती, तो क्या पार्टी उस महिला का नेतृत्व स्वीकारती।

गिरिराज ने कहा कि सोनिया गांधी गोरी चमड़ी की वजह से कांग्रेस की अध्यक्ष बनीं। साथ ही उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की तुलना लापता मलेशियाई विमान से कर डाली। उन्होंने कहा कि सदन का पूरा सत्र खत्म हो गया पर राहुल गांधी मलेशियाई विमान की तरह गायब ही रहे। जैसे विमान का कुछ पता नहीं चला वैसे ही राहुल का को भी कोई पता नहीं है

गिरिराज इससे पहले भी अपने विवादित बोल को लेकर सुर्खियों में रहे है। गौर हो कि वर्ष 2014 में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने कहा था कि मोदी विरोधियों को पाकिस्तान चले जाना चाहिए। इस मामले में उनके खिलाफ भड़काऊ भाषण देने का केस भी दर्ज हुआ था।

कांग्रेस ने गिरिराज के इस बयान की आलोचना की है। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि गिरिराज सिंह का बयान बीजेपी की मानसिकता को दर्शाता है। तिवारी ने कहा कि यह सिर्फ सस्ती लोकप्रियता पाने का तरीका है। कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह ने कहा कि बड़े अफसोस की बात है कि एक केंद्रीय मंत्री इस तरह की बात करता है। प्रधानमंत्री मोदी जी को इस पर बयान देना चाहिए। मैं गिरिराज सिंह के बयान की आलोचना करता हूं। ये सिर्फ सोनिया जी का अपमान नहीं है बल्कि देश की सभी महिलाओं का अपमान है। हम पीएम से माफी की मांग करते हैं।