IPL-8 के कार्यक्रम में बदलाव

IPL-8 के कार्यक्रम में बदलाव

कोलकाता। कोलकाता में होने वाले नगर निगम के चुनाव के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आठ अप्रैल से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के कार्यक्रम में मंगलवार को बदलाव किया। बीसीसीआई द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि कोलकाता पुलिस द्वारा सुरक्षा मुहैया न करा पाने का हवाला देते हुए मैच की तारीखें बदलने का अनुरोध करने पर मैचों के कार्यक्रम में बदलाव किया गया।

बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा कि परिवर्तित कार्यक्रम के अनुसार, कोलकाता नाइट राइडर्स को 12 अप्रैल से 25 अप्रैल के बीच घरेलू मैदान पर कोई मैच खेलने को नहीं मिलेगा। तीन मैचों की तारीखों में जबकि दो अन्य मैचों के समय में परिवर्तन किया गया है।

विज्ञप्ति के अनुसार, मौजूदा चैंपियन नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 14 अप्रैल को शाम 8.0 बजे ईडन गार्डन में होने वाला मैच अब 30 अप्रैल को इसी मैदान पर शाम 8.0 बजे से खेला जाएगा। ईडन गार्डन में ही 28 अप्रैल को नाइट राइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच होने वाले मैच को परिवर्तित कर सात मई को शाम 8.0 बजे कराने का निर्णय लिया गया है।

नाइट राइडर्स और सुपर किंग्स के बीच एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम में 30 अप्रैल को होने वाला मैच अब दो दिन पहले 28 अप्रैल को शाम आठ बजे से खेला जाएगा। राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में 14 अप्रैल को शाम 4.0 बजे होने वाला मैच अब इसी मैदान पर शाम 8.0 बजे से होगा, जबकि रॉयल्स का ही सनराइजर्स हैदराबाद के साथ ब्रेबोर्न स्टेडियम में सात मई को शाम 4.0 बजे होने वाले मैच का समय बढ़ाकर शाम 8.0 बजे कर दिया गया है।