प्रदेश लोक सेवा आयोग के चैयरमैन को बर्खास्त किया जाये: डाॅ0 मनोज मिश्र

प्रदेश लोक सेवा आयोग के चैयरमैन को बर्खास्त किया जाये: डाॅ0 मनोज मिश्र

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने यू0पी0पी0सी0एस0 की प्री-परीक्षा का पर्चा लीक होने पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 मनोज मिश्र ने  मंाग की कि पर्चा लीक होने के लिए जिम्मेदार उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के चेयर मैन डाॅ0 अनिल यादव और सचिव को तत्काल बर्खास्त किया जाये । 02 अप्रैल 2013 के बाद की सभी परीक्षाओं की जांच की जाये तथा दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाये। पर्चा लीक होने की सी0बी0आई0 जांच कराई जाये।

प्रवक्ता डाॅ0 मनोज मिश्र ने आरोप लगाया कि जब से प्रदेश में सपा सरकार आई है तब से कोई भी चयन प्रक्रिया निर्दोष नहीं रही । उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग सपा सरकार के कार्यकाल में सदैव भ्रष्टाचार के आरोपो से घिरा रहा हैं प्रदेश सेवा आयोग पर जातिवाद, भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार के संगीन आरोप लगते रहे हैं। पिछली पी0सी0एस0 परीक्षा में भ्रष्टाचार के आरोप प्रमाणों सहित अखबारों और टी0वी0 की सुर्खियां बनी थी। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के चेयरमैन और सचिव पर भी भ्रष्टाचार पर आरोप लगे है। 

डाॅ0 मिश्र ने सपा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि पी0सी0एस0 जैसी सम्मानित परीक्षा का पर्चा लीक हो जाना सरकार की घोर असफलता है। प्रदेश भर से अभ्यर्थी जी तोड़ मेहनत करते है। पर्चा लीक हो जाने करोड़ो रूपये की बर्बादी के साथ-साथ युवा का भविष्य भी बर्बाद होता हैं। उन्होंने कहा कि पी0सी0एस0 का पर्चा लीक होना साधारण घटना नहीं हैं। 

डाॅ0 मिश्र ने आरोप लगाया कि यह सपा सरकार कोई भर्ती और चयन पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से नहीं कर सकी। प्रदेश के चयन आयोग और भर्ती बोर्ड भाई भतीजावाद, जातिवाद और भ्रष्टाचार के आरोपों के घेरे में हैं। 

डाॅ0 मिश्र ने मांग की कि सरकार पी0सी0एस0 परीक्षा का पर्चा लीक होने के लिए जिम्मेदार प्रदेश लोक सेवा आयोग ने चेयरमैन डाॅ0 अनिल यादव और सचिव को तत्काल बर्खास्त किया जाय। पर्चा लीक होने से युवाओं के हुए नुकसान की भरपाई की जाये। 2 अप्रैल 2013 के बाद सभी परीक्षाओं की उच्च स्तरीय जांच करायी जाये। पर्चा लीक होने की सी0बी0आई0 जांच करायी जाये।   

Lucknow, Uttar Pradesh, India