इटावा में शिवपाल ने लगाया जनता दरबार

इटावा में शिवपाल ने लगाया जनता दरबार

सुनी जन शिकायतें, परखी विकास की गति, कार्यों को निर्धारित समय मेंपूरा करने के दिए निर्देश 

इटावा: उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण, सिंचाई, सहकारिता एवं राजस्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव नें आज जनपद इटावा में  सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्यायें सुनी तथा अपने अधीनस्थ विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर जनपद में चलाये जा रहे विकास कार्यों की प्रगति की जानकारी ली। उन्होने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जो कार्य पूर्ण हो गये है उन्हे जनउपयोगी बनाये और जो कार्य प्रगति पर है उन्हें निर्धारित समय सीमा के अन्दर पूर्ण करें।

श्री यादव जी बाबा दी माल में आयोजित भण्डारा/प्रसाद वितरण कार्यक्रम में सम्मलित हुए तथा आमजन को अपने हाथों से प्रसाद का वितरण किया। जहाॅ आमजन अपने प्रिय नेता को अपने बीच पाकर भावविभोर हो रही थी और कैबिनेट मंत्री के हाथों प्रसाद पाकर अपने को गौरान्वित महसूस कर रही थी। उक्त के पूर्व मा. कैबिनेट मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव जी उदासीन अखाडा गुरूद्वारा पुरबिया टोला, महन्त श्री गणेश दास जी, द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सम्मलित हुए जहाॅ मा. मंत्री जी ने मा भगवती की पूजा अर्चना की तथा हवन कार्यक्रम में सम्मलित हुए।

 इसके उपरान्त शिवपाल सिंह यादव जिला सहकारी बैंक की बोर्ड बैठक में सम्मलित हुए। इस अवसर पर पत्रकारों से रू ब रू होते हुए उन्होंने कहा कि बोर्ड मीटिंग में ऐजेन्डे पर तथा नाबार्ड और आर. बी. आई.से सम्बन्धित ऐजेन्डे पर चर्चा हुई है। उन्होने कहा कि जिला सहकारी बैंक अच्छे मुनाफे में है और बैंक अपने ग्राहकों अच्छी सुविधा मुहैया करा रही है इसके अलावा  पर्सनल लोन की सीमा 2 लाख से बढाकर 5 लाख कर दी गई है और होम लोन की सीमा 10 लाख से बढाकर 20 लाख कर दी गई है। इसके अतिरिक्त मिनी कामधेनू योजना में लोन की सीमा बढाकर 7 लाख रूपये कर दी गई है तथा कामधेनू योजना के लिये शासन स्तर पर प्रक्रिया चल रही है जो शीघ्र ही पूर्ण हो जायेगी तथा बैंक से कामधेनू योजना के लिये भी लोन दिया जा सकेगा। बैंक के विस्तारीकरण के बारे में बताते हुए मा. मंत्री जी ने कहा कि बैंक अपनी 10 नई शाखायें खोलेगी तथा कर्मचारियों हेतु भर्ती प्रक्रिया भी जल्द शुरू कर दी जायेगी। इस के अलावा बैंक के नये भवन हेतु भूमि चयन की प्रक्रिया चालू है। इस अवसर पर मा. मंत्री जी को मानद उपाधी मिलने की खुशी में बोर्ड मैंम्बरर्स ने उन्हे बधाई दी तथा उनका माल्यार्पण कर अभिनंदन किया।

Uttar Pradesh, India