वक़्त आने पर सामने आएगा तीसरा मोर्चा: मुलायम

वक़्त आने पर सामने आएगा तीसरा मोर्चा: मुलायम

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के विरूद्ध सभी दलों को एकजुट करने की कोशिशें सकारात्मक दिशा में चल रही हैं और वक्त आने पर सब सामने आ जाएगा।

यादव ने शनिवार को कहा, ‘दिल्ली में सभी दलों को (भाजपा के खिलाफ) एकजुट करने की कोशिश चल रही है।’ उन्होंने पिछले दिनों विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के बीच हुई बातचीत की ओर इशारा करते हुए कहा, ‘सब कोशिश कर रहे हैं। तीन बैठकें हो चुकी हैं। बातचीत कर रहे हैं।’ यादव ने भाजपा विरोधी दलों को एकजुट करने के प्रयासों की कामयाबी का भरोसा तो जताया पर बात यह कहकर खत्म कर दी कि वक्त आने पर सब सामने आ जायेगा।

सपा मुखिया यादव आज यहां डा. राममनोहर लोहिया के करीबी रहे समाजवादी नेता एवं हैदराबाद के उद्योगपति बदरी विशाल पित्ती की 87 वीं जयंती पर आयोजित एक श्रद्वांजलि सभा को संबोधित कर रहे थे। गौरतलब है कि हैदराबाद के एक बड़े मारवाडी उद्योगपति घराने में जन्मे बदरी विशाल पित्ती 1955 में संयुक्त प्रजा सोशलिस्ट पार्टी के संस्थापकों और डा. लोहिया के करीबी लोगों में थे। वह 1977 में आंध्र प्रदेश से विधायक बने और उनकी साहित्य और कला में भी गहरी रुचि थी।

सपा मुखिया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 'स्वच्छ गंगा अभियान' का जिक्र करते हुए कहा कि गंगा की सफाई तब तक संभव नहीं होगी, जब तक उसमें मिलने वाली नदियों की भी सफाई नहीं की जाती। समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपनी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र किया।

Lucknow, Uttar Pradesh, India