जन समस्याओं का निराकरण राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता

जन समस्याओं का निराकरण राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता

शिवपाल यादव ने शिकायती प्रार्थना पत्रों पर त्वरित निर्णय लेने के दिए निर्देश

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण एवं सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव नें आज जनता दर्शन में अधिकारियों को निर्देश दियें कि जनता की शिकायतों को संज्ञान में लेकर तत्काल समाधान करें। उन्होंने कहा कि किसी भी शिकायत को लंबित न किया जाये तथा उसका निस्तारण एक निश्चित समय मे करके आम जनता को लाभ पहुचायें।

श्री शिवपाल सिंह यादव आज पार्टी कार्यालय में प्रदेश के दूर-दराज इलाकों से आई हुई जनता की शिकायतों को सुन रहें थे। उन्होने जनता दर्शन में उपस्थित लोगो को अस्वास्थ किया कि प्रदेश सरकार का उद्देश्य है कि अधिक से अधिक लोगों को न्याय और अधिकार दिलाया जायें। उन्होंने कहा कि इसमें लापरवाही करने वाले अधिकारी किसी भी दशा में बर्दाश्त नही किये जायेगे। यदि कहीं से शिकायत मिलती है तो उसके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। श्री यादव ने कहा कि प्रदेश की आम जनता को तत्काल राहत पहुचे तथा उनकी समस्याओं का निराकरण हो। यही प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

श्री यादव ने जन सुनवाई के दौरान कहा कि प्रदेश सरकार हर सम्भव प्रयास कर रही है कि प्रदेश में खाद्य वस्तुओं की आवश्यकतानुसार उपलब्धता सुनिश्चित हो तथा इसमें किसी भी प्रकार की कमी न आने पायें। उन्होंने कहा कि आम आदमी को महंगाई से राहत मिले यही प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने जनता की समस्याओं को सुनकर मौके पर फोन से ही अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश दिये। श्री यादव ने कहा कि जनता के शिकायती प्रार्थना पत्रों पर त्वरित निर्णय लेकर एक निश्चित समय में समाधान करें।

श्री यादव ने जनता-दर्शन में आयें हुए युवाओं से आवह्न किया कि वे अपने कार्य व आचरण में सुधार लायें तथा प्रदेश सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं का लाभ उठायें। उन्होंने युवाओं से कहा कि प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण  व लाभकारी योजनाओं से जन-सामान्य को अवगत कराये तथा उसका लाभ उठानें के लिए प्रेरित करे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India