चाटुकारों का पार्टी संगठन में कोई स्थान नहीं: शिवपाल

चाटुकारों का पार्टी संगठन में कोई स्थान नहीं: शिवपाल

कार्यकर्ताओं और संगठन पर ध्यान केंद्रित करेगी सपा

लखनऊ : भाजपा के बढते प्रभाव से निपटने और 2017 के विधानसभा चुनावों के बाद उत्तर प्रदेश में एक बार फिर सरकार बनाने के उद्देश्य से समाजवादी पार्टी अपने कार्यकर्ताओं और संगठन पर अधिक ध्यान केन्द्रित करेगी।

सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि पहले दो महीने में एक बार राज्य कार्यकारिणी की बैठक होती थी। हम इसे फिर से शुरू करने जा रहे हैं। इस बैठक में राज्य भर से नेता अपना नजरिया रखते थे और अंतिम दिन नेता जी (मुलायम सिंह यादव) संबोधित करते थे। उन्होंने कहा कि सपा की ताकत उसका संगठन है और कार्यकर्ता उसकी रीढ हैं लेकिन सपा सरकार द्वारा जनता के कल्याण के लिए कई योजनाएं शुरू करने के बावजूद लोगों को उसकी जानकारी कम है। हम अपने अच्छे कार्यों का प्रचार करने में विफल रहे। मजबूत संगठन के साथ हम गांव स्तर तक जाकर सरकार के अच्छे कार्यों से लोगों को अवगत कराएंगे। पार्टी कार्यकर्ता ये काम करेंगे।

शिवपाल ने कहा कि चाटुकारों और ठेकेदारों का पार्टी संगठन में कोई स्थान नहीं होना चाहिए। जिला अध्यक्षों को नियमित आधार पर बैठक कर पार्टी मुख्यालय को रिपोर्ट भेजनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जो जिला अध्यक्ष बैठक नहीं कर पाये, उन्हें बैठक करनी चाहिए। जिला कार्यकारिणी की बैठक राज्य भर में होनी चाहिए। इसकी क्या आवश्यकता है, यह सवाल पूछने पर शिवपाल ने स्पष्ट किया कि जिला और राज्य स्तर की बैठकों में पार्टी को जमीनी हकीकत का पता चलता है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India