शहीद दिवस की होर्डिंग में अमरीकी सैनिक

शहीद दिवस की होर्डिंग में अमरीकी सैनिक

चंडीगढ़। भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव शहीदी दिवस के मौके पर चंडीगढ़ नगर निगम ने बड़ी गलती करते हुए अमरीकी सैनिकों को भारतीय सैनिकों के रूप में पेश कर दिया और शहरभर में होर्डिग लगा दिए। चंडीगढ़ नगर निगम की ओर से लगाए गए इन होर्डिग्स में तीन सैनिक दिखाई दे रहे और इन तीनों की यूनिफॉर्म पर अमरीकी फ्लैग में लगा हुआ है लेकिन बावजूद इसके ये तस्वीरें पास कर दी गई। इन तीनों सैनिकों की फोटो को इंटरनेट से उठाया गया है। 

इन अमरीकी सैनिकों को भारतीय दिखाने के लिए उनके एंगल हटा दिए गए जिससे की राइफल उनके बाएं हाथ की दिशा में आ गई। जिससे फोटो के साथ छेड़छाड़ का संदेह जताया गया जो कि बाद में सही साबित हुआ। ये होर्डिग्स 23 मार्च को आयोजित किए जाने वाले शहीदी दिवस समारोह को लेकर लगाए गए थे। इस मौके पर शहीदों की विधवाओं को सम्मानित किया जाना है। 

घटना के सामने आने के बाद चंडीगढ़ के सैनिक परिवारों ने इस भूल पर कड़ा रूख अपनाया है। उनका कहना है कि, भारतीय सेना के शहीदों का अपमान करने वालों के खिलाफ चंडीगढ़ नगर निगम को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। यह छोटी-मोटी घटना नहीं है। यह दिखाता है कि चंडीगढ़ प्रशासन सैनिकों को कितना हल्के में लेता है।

India