आस्ट्रेलिया को पटखनी देगा भारत: मिस्बाह

आस्ट्रेलिया को पटखनी देगा भारत: मिस्बाह

एडिलेड : पाकिस्तान के कप्तान मिसबाह उल हक ने क्रिकेट विश्व कप सेमीफाइनल में भारत को आस्ट्रेलिया पर जीत का प्रबल दावेदार बताया है क्योंकि उनका मानना है कि घरेलू टीम को पारंपरिक रूप से धीमे गेंदबाजों की मददगार रहे एससीजी पर स्पिन विकल्पों के लिए जूझना होगा।

चार बार के चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम आठ के मुकाबले में कल यहां पाकिस्तान को छह विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 26 मार्च को गत चैम्पियन भारत से होगा।

विश्व कप के साथ वनडे क्रिकेट को अलविदा कहने वाले मिसबाह ने कल आस्ट्रेलिया के खिलाफ शिकस्त के बाद कहा, सिडनी में खेलते हुए उन्हें अच्छे स्पिनर की कमी खलेगी। यह अंतर पैदा कर सकता है क्योंकि सिडनी में स्पिनरों को काफी सफलता मिली है और इमरान ताहिर ने भी पिछले मैच में वहां अच्छा प्रदर्शन किया। यह आस्ट्रेलिया के लिए समस्या हो सकता है।

मिसबाह ने कहा कि विश्व कप के सहमेजबान को सेमीफाइनल मुकाबले में अच्छे स्पिनर की कमी खलेगी। उन्होंने कहा, उन्हें वहां समस्या का सामना करना पड़ सकता है, हालांकि यह कड़ा मुकाबला होगा क्योंकि दोनों टीमें अच्छा क्रिकेट खेल रही हैं।

एससीजी पर हुए पहले क्वार्टर फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर ताहिर ने 26 रन देकर चार जबकि जेपी डुमिनी ने हैट्रिक सहित 29 रन पर तीन विकेट चटकाए थे जिससे श्रीलंका की टीम सिर्फ 133 रन पर ढेर हो गई थी। दक्षिण अफ्रीका ने यह मैच नौ विकेट से जीता था। लीग चरण के मैचों में हालांकि बल्ले का दबदबा भी देखने को मिला था जब आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ नौ विकेट पर 376 और दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच विकेट पर 408 रन बनाए थे।