चार बच्चियों से रेप का आरोपी आईएएस अधिकारी गिरफ्तार

चार बच्चियों से रेप का आरोपी आईएएस अधिकारी गिरफ्तार

पुणे। महाराष्ट्र काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चर एजुकेशन एंड रिसर्च (एमसीएईआर) के डायरेक्टर जनरल 58 वर्षीय वरष्ठि आईएएस ऑफिसर एमएच सावंत को पुणे पुलिस ने रेप के आरोप में गिरफ्तार किया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने 8 से 10 वर्ष की चार बच्चियों के साथ रेप किया है। 

डीसीपी सुधाकर पठारे ने खबर की पुष्टि करते हुए कहा, "सावंत को रेप के आरोप में आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। हमें फिलहाल केवल चार पीडिताओं के बारे में ही सूचना है और हम हर बच्ची का बया दर्ज कर रहे हैं। सावंत पर प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्शुअल ऑफेंसिस एक्ट के तहत भी धाराएं लगाई गई हैं।"

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, "शुरूआती जांच में पता चला है कि आरोपी पिछले कुछ दिनों से बच्चियों का देह शोषण कर रहा था। वह बच्चियों को अपनी बिल्डिंग के बेसमेंट में खाना देने के बहाने बुलाता था और वहां उनका शारीरिक शोषण करता था। मामले का खुलासा तब हुआ जब इन बच्चियों ने अपनी स्कूल टीचर को सारी बात बताई। टीचर ने मामले की जानकारी स्कूल प्रिंसीपल को दी।"

पीएमसी कॉर्पोरेटर श्रीकांत जगताप ने कहा, "स्कूल की प्रिंसीपल ने मेरी पत्नी को इस बारे में बताया और बाद में हमने पुलिस को सूचना दी।" 1998 बैच के आईएएस सावंत इससे पहले स्पोर्ट्स, सोशल वेलफयर और एग्रीकल्चर सहित कई विभागों में कार्यरत रह चुके हैं। 

India