हरियाणा में निर्माणाधीन चर्च को तोड़ा, क्रास के जगह लगाईं मूर्ति

हरियाणा में निर्माणाधीन चर्च को तोड़ा, क्रास के जगह लगाईं मूर्ति

हिसार। चर्च पर हमलों तोड़फोड़ का सिलसिला थमता नहीं दिख रहा है। दिल्ली के बाद अब ताजा मामला हरियाणा का है। यहां कैमरी गांव में एक निर्माणाधीन गिरिजाघर में कुछ लोगों ने तोड़फोड़ की की और क्रॉस की जगह भगवान हनुमान की मूर्ति रख दी। इस घटना के बाद से इलाके में तनाव बना हुआ है। ईसाई संगठनों ने इस घटना की कड़ी निंदा की है।

इस मामले में 14 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। विलिवर्ष गिरिजाघर के फादर सुभाष चांदफादर का आरोप है कि कुछ लोगों ने क्रॉस तोड़कर हनुमान की मूर्ति लगा दी। इसके अलावा एक झंडा भी लगा दिया गया। वहीं शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। हिसार रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक सौरभ सिंह ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। 

उधर, गांव वालों का आरोप है कि चर्च के फादर लोगों का धर्म परिवर्तन करा रहे हैं। इसकी शिकायत जिला प्रशासन से की जा चुकी है। इसी वजह से चर्च की नींव रखते ही विरोध शुरू हो गया था। गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली में भी चर्च में तोड़फोड़ के कुछ मामले सामने आ चुके हैं। इसे लेकर खुद प्रधानमंत्री ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को तलब किया था और ईसाई संगठनों के सम्मेलन में धार्मिक स्थलों की सुरक्षा का भरोसा दिया था।

India