मंत्री कैलाश चौरसिया तत्काल बर्खास्त हो: डा0 मनोज मिश्र

मंत्री कैलाश चौरसिया तत्काल बर्खास्त हो: डा0 मनोज मिश्र

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी ने सपा सरकार द्वारा दागी, दोषी और सजायाफ्ता मंत्रियों के संरक्षण पर सवाल उठाये है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने सपा की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार तत्काल सजायाफ्ता बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री कैलाश चैरसिया को बर्खास्त करे। उन्हें सजा पर राहत मिली है न कि विधायक पद और मंत्रीपद की विदाई से।

प्रवक्ता डा0 मिश्र ने कहा कि राजनीति के नैतिक मानदण्डों और कानून की रक्षा के लिए मंत्री कैलाश चैरसिया की बर्खास्तगी आवश्यक है। दो साल से अधिक की सजा पर विधायक पद स्वतः समाप्त हो जाता है। अतः यह समझ से परे है कि मंत्री को सरकार बचा क्यों रही है ? मंत्री गायत्री प्रजापति और महबूब अली को भी मुख्यमंत्री मंत्री पद से तत्काल बर्खास्त करें। दोषियों, दागियों और सजायाफ्ताओं को मंत्री परिषद में बरकरार रख कर मुख्यमंत्री जी प्रदेश की जनता को क्या संदेश देना चाहते है ?

डा0 मिश्र ने मांग की कि माननीय अदालत द्वारा स्थगनादेश को ढाल बनाने से मंत्री जी का विधायक पद नहीं बचेगा। कानून के अनुसार मंत्री जी पहले दिन ही भूत पूर्व विधायक हो गऐ है। प्रदेश की जनता अब यह देख रही है कि कब मंत्री चैरसिया को मुख्यमंत्री जी बर्खास्त करेंगे ? मंत्री गायत्री प्रजापति, महबूब अली और कैलाश चैरसिया की बर्खास्तगी साफ सुथरी राजनीति का रास्ता तय होगा।

Lucknow, Uttar Pradesh, India