जीत के साथ इंग्लैण्ड की विश्व कप से विदाई

जीत के साथ इंग्लैण्ड की विश्व कप से विदाई

सिडनी। इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को नौ विकेट से हराकर अपने वर्ल्ड कप 2015 अभियान का समापन किया। बारिश से प्रभावित मैच में इंग्लैण्ड को 25 ओवर में 101 रन का लक्ष्य मिला जो इयान बेल के अर्धशतक(51) के बूते उसने एक विकेट गंवाकर 19वें ओवर में हासिल कर लिया। अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 36.2 ओवर में सात विकेट पर 117 रन बनाए। क्रिस जॉर्डन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

क्रिस जॉर्डन और रवि बोपारा की शानदार गेंदबाजी के आगे अफगान बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल पाए और नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते रहे। उनकी ओर से शफीकुल्लाह ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए। इस दौरान कई बार बारिश ने बाधा डाली जिसके चलते ओवरों की संख्या कम करनी पड़ी। 101 रन के लक्ष्य को इंग्लैण्ड को आसानी से हासिल कर लिया। बेल (51) और एलेक्स हेल्स (37) ने पहले विकेट के लिए 14 ओवर में ही 83 रन जोड़ दिए। हेल्स का विकेट हामिद हसन को मिला। 

जेम्स टेलर और बेल ने 19वें ओवर में जीत की औपचारिकताएं पूरी कर दी। दोनों टीमें प्रतियोगिता से बाहर हो चुकी है। अफगानिस्तान ने अपने पहले वर्ल्ड कप में एक मैच जीता और अंकतालिका में छठे स्थान पर रहा। इंग्लैण्ड की टीम दो मैच जीतकर पांचवें पायदान पर रही।