हमारे आंतरिक मामलों में दखल न दें मोदी

हमारे आंतरिक मामलों में दखल न दें मोदी

राजीव गांधी पर हमला करने वाले ने दी चेतावनी

कोलंबो। श्रीलंकाई नौसेना के पूर्व सैनिक विजिथा रोहन विजेमुनी ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चेतावनी दी है कि वे श्रीलंका के घरेलू मामलों में दखल ना दें। विजेमुनी ने 27 साल पहले तत्कालीन भारतीय पीएम राजीव गांधी पर बंदूक के बट से हमला किया था। गौरतलब है कि राजीव गांधी के बाद नरेन्द्र मोदी श्रीलंका जाने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री है। 

46 साल के विजेमुनी ने कहाकि, मैं मोदी को पसंद करता हूं और खुश हूं कि वे हमारे देश आए हैं। वे अच्छे इंसान है लेकिन उन्हें हमारे आंतरिक मामलों में दखल नहीं देनी चाहिए। उन्हें हमारी अखंडता का सम्मान करना होगा। एक अंग्रेजी अखबार में छपी रिपोर्ट के अनुसर विजेमुनी ने कहा, अगर मोदी भी राजीव गांधी की तरह हमारे अंदरूनी मामलों में हस्तक्षेप करेंगे तो तमिल समस्या एक बार उभर जाएगी। इस लड़ाई में हजारों श्रीलंकाई सैनिक और 1500 भारतीय सैनिक मारे गए थे। इस युद्ध के बाद शांत है और आप मोदी से कहिए कि वे उन्हें मदद करें न कि हस्तक्षेप करें। 

विजेमुनि ने राजीव गांधी की श्रीलंका यात्रा के दौरान उन पर हमला कर दिया था। राजीव गांधी पर गार्ड ऑफ ऑनर के दौरान हमला किया गया था और विजेमुनि गार्ड ऑफ ऑनर देने वाली टुकड़ी का सदस्य था। इस घटना के बाद उसे सेना से निकाल दिया गया था। बाद में वह सफल ज्योतिषी बन गया था। गौरतलब है कि पीएम मोदी एलटीटीई के गढ़ रहे जाफना का भी दौरा करेंगे।