सुनंदा पुष्कर मर्डर: मेहर तरार से हो सकती है पूछताछ

सुनंदा पुष्कर मर्डर: मेहर तरार से हो सकती है पूछताछ

नई दिल्ली : सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने कहा कि वह पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार से पूछताछ कर सकती है जिन्हें लेकर सुनंदा ने पिछले साल अपनी मौत से पहले अपने पति शशि थरूर से झगड़ा किया था। दिल्ली पुलिस आयुक्त बी एस बस्सी ने कहा कि जरूरत पड़ने पर तरार से पूछताछ की जा सकती है, क्योंकि वह मामले में जानकारी दे सकती हैं।

जब बस्सी से पूछा गया कि क्या मामले की जांच कर रही एसआईटी तरार से पूछताछ करेगी तो उन्होंने कहा, ‘जरूरत पड़ी तो हम उनसे बात करेंगे क्योंकि वह उचित शख्सियत हैं जो मामले में रोशनी डाल सकती हैं। हमारे प्रयास उनसे बात करने के होंगे।’ पुलिस सूत्रों ने कहा कि उन्हें जांच में शामिल होने के लिए आधिकारिक माध्यमों से औपचारिक अनुरोध भेजा जा सकता है। तरार ने दो महीने पहले कहा था कि वह इस मुद्दे पर किसी भी प्रश्न का उत्तर देने के लिए तैयार हैं।

दिल्ली पुलिस द्वारा सुनंदा की मौत के सिलसिले में हत्या का मामला दर्ज किये जाने के एक दिन बाद 46 वर्षीय तरार ने कहा था, ‘अगर वे मुझसे कुछ पूछना चाहते हैं, अगर वे मुझसे कोई भी सवाल पूछना चाहते हैं जो वे सोचते हैं तो मैं जवाब दे सकती हूं।’ 52 वर्षीय सुनंदा पिछले साल 17 जनवरी की रात को दक्षिण दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में अपने सुइट में मृत मिली थीं। एक दिन पहले ही थरूर से कथित संबंधों को लेकर तरार के साथ ट्विटर पर उनकी तनातनी हुई थी।

जांच अधिकारियों ने पिछले महीने थरूर से पूछताछ की थी। बस्सी ने कहा कि जांच अधिकारियों ने अमेरिका की एजेंसी एफबीआई से सुनंदा के विसरा की जांच यथासंभव जल्द पूरा करने के लिए कहा है। सुनंदा के विसरा के नमूने को एफबीआई को देने के लिए एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अमेरिका गया था।

जांचकर्ता एम्स के डॉक्टरों के एक पैनल द्वारा सुनंदा के शरीर में मिले विषले तत्व की पुष्टि कराना चाहते थे। लेकिन एम्स रिपोर्ट में उनके शरीर में मिले जहर के प्रकार का पता नहीं लग सका। बस्सी ने कहा,‘‘हमने एफबीआई को यह काम यथासंभव जल्द करने को कहा था। उनकी कुछ प्रक्रिया हैं। इसलिए इसमें कुछ वक्त लग सकता है।’ उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर निश्चित रूप से थरूर को भी फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जांचकर्ताओं को मिले कुछ उपकरणों की भी पड़ताल की जा रही है।

India