भारत के खिलाफ हमलों की योजना बना रहा था लादेन!

भारत के खिलाफ हमलों की योजना बना रहा था लादेन!

नवाज़ के भाई ने की थी अलक़ाएदा से की थी सीक्रेट डील 

नई दिल्ली: इंडियन एक्सप्रेस अखबार ने खुलासा किया है कि साल 2010 की गर्मियों में पाकिस्तान के पंजाब राज्य के मुख्यमंत्री और मौजूदा प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ ने अलकायदा के आतंकी ओसामा बिन लादेन से एक सीक्रेट डील करने की कोशिश की थी।

इस पहल में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई भी शामिल थी। यह खुलासा उन दस्तावेज़ों से हुआ है, जो लादेन को मारने के बाद उसके एबटाबाद के घर से अमेरिकी नेवी सील को मिले थे। ओसामा के घर से मिले दस्तावेज़ों से पता चला है कि पाकिस्तान ने उस वक़्त अलकायदा के तीसरे बड़े आतंकी सैद-अल-मसरी से संपर्क किया था और तब अलकायदा भारत में हमलों की योजना बना रहा था।

इन दस्तावेजों के मुताबिक, अलकायदा के मैनेजर आतिया अब्द अल रहमान ने ओसामा बिन लादेन को यह जानकारी दी थी कि शाहबाज़ शरीफ़ ने अलकायदा के साथ सामान्य संबंध स्थापित करने के संकेत दिए हैं। अगर वह अपनी गतिविधियां पंजाब में नहीं चलाते हैं।

मई 2010 में सैद-अल-मसरी के अमेरिकी ड्रोन हमले में मारे जाने के बाद अलकायदा ने एक ऑडियो टेप जारी किया था, जिसमें पुणे की जर्मन बेकरी में हुए बम धमाके को अंजाम देने का श्रेय अल-मसरी को दिया गया था।

दस्तावेजों से भारत के खिलाफ डील की ये बातें सामने आईं-

-2010 : शाहबाज शरीफ ने अलकायदा से किया था संपर्क

-अलकायदा के साथ सामान्य संबध स्थापित करना चाहते थे शाहबाज़

-2010: भारत के ख़िलाफ़ हमलों की योजना बना रहा था अलकायदा

-पाकिस्तान ने अलकायदा के नेता सैद-अल-मसरी से किया था संपर्क

-सैद-अल-मसरी उस वक्त अलकायदा में नंबर तीन था

-अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गया था सैद-अल-मसरी

-पुणे की जर्मन बेकरी में धमाके का श्रेय मसरी को दिया गया था

-ऑडियो टेप में अल क़ायदा ने दिया था मसरी को श्रेय

India