गेंदबाजों ने अच्छी भूमिका निभाई: धोनी

गेंदबाजों ने अच्छी भूमिका निभाई: धोनी

हैमिल्टन : भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने विश्व कप में अब तक प्रत्येक मैच में विरोधी टीमों के सभी बल्लेबाजों को आउट करने के लिये गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने चुनौती का अच्छी तरह से सामना किया है और वे ‘वास्तव में अच्छी भूमिका निभा रहे हैं।

भारत ने आयरलैंड को हराकर विश्व कप में अपनी लगातार नौवीं जीत दर्ज की। इसके अलावा उसने विरोधी टीम को लगातार पांच मैचों में आउट करने का अनोखा रिकार्ड भी बनाया। धोनी ने मैच के बाद कहा कि एक कोच ने मुझे इस बारे में (पांच मैचों में 50 विकेट) बताया। यह अच्छा आंकड़ा है। इसका मतलब है कि गेंदबाज वास्तव में अच्छी भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह आमूलचूल परिवर्तन (त्रिकोणीय वनडे श्रृंखला के बाद) है। उन्होंने वास्तव में चुनौती का अच्छी तरह से सामना किया। सिर्फ तीन तेज गेंदबाज ही नहीं बल्कि स्पिनरों ने भी अच्छी भूमिका निभायी। इसके अलावा जब भी हमने कामचलाउ गेंदबाज आजमाये उन्होंने भी अच्छी गेंदबाजी की।

धोनी से पूछा गया कि वह विकेट के पीछे से अपने गेंदबाजों को क्या निर्देश देते हैं कि कुछ अवसरों पर मैं उनसे कहता हूं कि मुझे ऐसा लग रहा है। विकेट के पीछे से मैं बल्लेबाज के शुरुआती मूवमेंट पता कर सकता हूं। हिन्दी आदर्श भाषा है क्योंकि उसे प्रत्येक समझता है लेकिन बल्लेबाज नहीं। विश्व कप से पहले टेस्ट और वनडे में लचर प्रदर्शन के बाद अचानक बदलाव के बारे में धोनी ने कहा कि परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने से उन्हें मदद मिली।