संगकारा का एक और संगेमील

संगकारा का एक और संगेमील

विश्व कप में बनाये लगातार 3 शतक

सिडनी। सिडनी में हुए वर्ल्ड कप क्रिकेट के मुकाबले में श्रीलंका के बल्लेबाज कुमार संगकारा ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया है, जो अब तक किसी के नाम नहीं था। कुमार संगकारा ने आज हुए वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कई रेकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए।

संगकारा ने इस मैच में लगातार तीसरी सेंचुरी जमाई। इसके साथ ही वह वर्ल्ड कप में लगातार तीन शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। संगाकारा ने इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ भी सेंचुरी बनाई थी। आज संगकारा ने 104 रनों की पारी खेली। वह इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ मेलबर्न में नाबाद 105 रन और इंग्लैंड के खिलाफ वेलिंग्टन में नाबाद 117 रन बना चुके हैं।

विश्व कप में लगातार तीन पारियों में शतक अब तक किसी खिलाड़ी ने नहीं लगाया था लेकिन एकदिवसीय मैचों में अब तक कुल छह मौकों पर यह कारनामा हो चुका है। अपनी रिकार्ड शतकीय पारी के दौरान संगकारा ने एकदिवसीय क्रिकेट में 14 हजार रन भी पूरे किए। ऐसा करने वाले वह विश्व के दूसरे और श्रीलंका पहले क्रिकेट खिलाड़ी हैं।

संगकारा एकदिवसीय मैचों में अब तक 14065 रन बना चुके हैं। सबसे अधिक रनों का रिकार्ड भारत के सचिन तेंदुलकर (18426) के नाम है। सनत जयसूर्या (13430) श्रीलंका के दूसरे सफल बल्लेबाज हैं।