दिलशान ने जड़े 7 गेंदों पर 7 चौके

दिलशान ने जड़े 7 गेंदों पर 7 चौके

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 377 रनों के विशालकाय लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका के लिए तिल्करत्ने दिलशान ने अनोखा कारनामा कर दिखाया । दिलशान ने मिचेल जॉनसन के ओवर की हर एक गेंद पर चौका जड़ा, यानी कि 6 गेंदों में 6 चौके। दिलशान यहीं नहीं रूके फिर उन्होंने अगले ओवर में वॉटसन की गेंद पर भी चौका लगाया। इस तरह उन्होंने 7 गेंदों में 7 चौके जड़ दिए। 

पांचवें ओवर में कप्तान क्लार्क ने मिचेल जॉनसन को गेंद थमाई। स्ट्राइक पर दिलशान थे। मिच की इस ओवरपिच्ड गेंद पर दिलशान ने लॉन्ग ऑफ की तरफ चौका मारा। अगली गेंद पर दिलशान ने स्ट्रेट ड्राइव मारी। पांचवें ओवर की तीसरी गेंद फुल डिलिवरी थी जिसे डीप मिडविकेट की तरफ दिलशान ने टिकाया और उन्हें चौका मिला। चौथी गेंद मिचेल ने शॉर्ट लैंथ डाली लेकिन बैक्वर्ड स्क्वायर की तरफ चौका खाया। पांचवीं गेंद जॉनसन ने ओवरपिच्ड लैंथ डाली, इसे भी दिलशान ने बाउंडरी के पार पहुंचाया। आवेर की अंतिम गेंद फुलर डिलिवरी थी, लेकिन इसे एक्स्ट्रा कवर बाउंडी की तरफ भेजते हुए दिलशान ने एक ओवर में 6 चौके लगा डाले। 

इसके बाद छठे ओवर के लिए वॉटसन के पास गेंद गई और स्ट्राइक पर संगकारा आए। उन्होंने एक्स्ट्रा कवर की तरफ गैप में गेंद डाली और 3 रन लिए। छठे ओवर की दूसरी गेंद पर स्ट्राइक एक बार फिर दिलशान के पास आई और इस बार अपना मशहूर "दिलस्कूप" लगाते हुए दिलशान ने एक और चौका जड़ दिया। इस तरह उन्होंने 7 गेंदों पर लगातार 7 चौके जमाए।