नेपाल में रनवे से फिसला तुर्क एयरलाइंस का विमान, बाल बाल बचे लोग

नेपाल में रनवे से फिसला तुर्क एयरलाइंस का विमान, बाल बाल बचे लोग

काठमांडो : तुर्क एयरलाइंस का एक विमान आज यहां उतरते वक्त घने कोहरे के कारण हवाई पट्टी से फिसलकर घास के मैदान में पहुंच गया। हालांकि विमान में सवार करीब 240 लोग बाल बाल बच गये। इस्तांबुल से आया विमान एयरबस ए330 त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंडिंग के वक्त हवाई पट्टी से फिसल गया।

हवाई अड्डे के अधिकारियों ने कहा कि विमान में 227 यात्री और चालक दल के 11 सदस्य सवार थे और सभी को बिना किसी चोट के आपातकालीन दरवाजे से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इस्तांबुल से आ रहे विमान में नेपाली और विदेशी दोनों यात्री थे।

तुर्क फ्लाइट 726 हवाई पट्टी की मध्य पंक्ति से चूक गई और विमान हवाई पट्टी तथा टैक्सी पट्टी के बीच उतरा जिसके कारण विमान फिसलकर हरियाली वाले क्षेत्र में पहुंच गया। यह घटना सुबह करीब सात बजकर 40 मिनट पर हुई। विमान ने खराब दृश्यता के कारण लैंडिंग से पहले आसमान में चक्कर लगाया।

हवाई अड्डे के प्रवक्ता पूर्ण चुदल ने कहा कि इस घटना के लिए खराब मौसम और खराब दृश्यता को जिम्मेदार बताया जा रहा है। हालांकि सटीक कारणों की जांच हो रही है। हादसे के कारण विमान का आगे का पहिया और सबसे आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।