नई दिल्ली: कोरोना वायरस का तेजी से फैलता संक्रमण दिल्ली के लिए जी का जंजाल बनता जा रहा है। संक्रमित मरीजों की रोज बढ़ रही संख्या से स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन हलकान है। ऐसे में स्वाभाविक है कि दिल्ली सरकार लॉकडाउन में छूट देने के बारे में सोचेगी भी नहीं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज रविवार को कहा कि दिल्ली में कोई मार्केट, या शॉपिंग मॉल नहीं खुलेंगे। रिहाइशी इलाके की इक्का-दुक्का दुकानें खुलेंगी लेकिन कन्टेनमेंट जोन में कोई दुकान नहीं खुलेगी।

केजरीवाल ने कहा कि बीते सप्ताह के आंकड़ों को देखते हुए कहा जा सकता है कि दिल्ली के हालात में सुधर रहे हैं। इस सप्ताह के पहले आए आंकड़ों ने दिल्लीवासियों को निराश किया था। उन्होंने कहा कि अब हालात सुधर रहे हैं, संक्रमण के नए मामलों की संख्या घट रही है, इस जानलेवा बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा भी कम हुआ है, साथ ही कई संक्रमित लोग इलाज के बाद स्वस्थ होकर अपने-अपने घर जा चुके हैं।

कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद से 7 वें 850 मामले सामने आए थे। वहीं, 8 वें सप्ताह यानि पिछले सप्ताह 622 मामलों की पुष्टि हुई। 7 वें सप्ताह में कोरोना वायरस से 21 लोगों की मौत दर्ज की गई थी जो कि पिछले सप्ताह घटकर 9 हो गई। 7 वें सप्ताह में 260 संक्रमित लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिसचार्ज कर दिया गया था। वहीं 8 वें सप्ताह में 580 लोग इस बीमारी से लड़कर स्वस्थ हुए हैं।