पुलिस कप्तान बोले, दुकान खुलने के भ्रम में न रहें कारोबारी व आमजन

रिपोर्ट-रमेश चन्द्र गुप्ता

बहराइच: डीएम व एसपी ने नगर के गुलामअलीपुरा व फ्रीगंज के हाॅट स्पाॅट व कन्टेनमेन्ट जोन घोषित किये जाने के बाद दौरा कर बैरिकेटिंग व सुरक्षा व्यवस्था को जांचा-परखा तथा अधीनस्थो को समस्त गतिविधियों की फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी कराने के निर्देश दिये। दूसरी ओर रमजान माह के पहले दिन नगर क्षेत्र समेत जिले भर में पुलिस कर्मियो ने पैदल गश्त की और लाकडाउन को लेकर कड़े निर्देश जारी किये। वही पुलिस कप्तान ने आमजन व व्यापारियों को दुकान खुलने की अनुमति मिलने के किसी भ्रम में न फंसने की बात कही।

डीएम शम्भु कुमार व पुलिस कप्तान डा0 विपिन कुमार मिश्र ने देर शाम नगर के हाॅट स्पाॅट जोन गुलामअलीपुरा व फ्रीगंज मोहल्लो का दौरा किया तथा क्षेत्र मे तैनात अधिकारियों को कोरोना के फैलाव को रोकने, बचाव तथा नियन्त्रण हेतु बैरिकेटिंग व अन्य जरूरी कदम उठाये के निर्देश दिये। डीएम श्री कुमार ने सुरक्षात्मक उपाय का कड़ाई से अनुपालन कराये जाने के साथ ही सभी प्रकार की गतिविधियों एवं कार्यवाही की फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी कराने के भी निर्देश हाॅट स्पाॅट के सहायक नोडल अधिकारी ई.ओ. नगर पालिका पवन कुमार को दिये। उन्होने कहा कि इस दौरान हाॅट स्पाॅट क्षेत्र में रहने वाले लोगो को आवश्यक खाद्य सामग्री प्राप्त करने में किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो, इस बात का ध्यान रखा जाये। इस दौरान सीडीओ अरविन्द चैहान, नगर मजिस्ट्रेट जय प्रकाश, सीओ सिटी टी0एन0दूबे समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

पुलिस कप्तान डा0 विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि रमजान माह के पहले रोजा अफ्तारी से पूर्व नगर को सुरक्षा की दृष्टि से तीन जोन में बांटकर पैदल गश्त की गई। एक दल का नेतृत्व करते हुए उन्होने स्वयं नगर क्षेत्र का भ्रमण किया और लाकडाउन के दौरान स्थिति को परखा। श्री मिश्र ने स्पष्ट करते हुए कहा कि कारोबारी किसी प्रकार के भ्रम में न रहे कि उन्हें दुकानो को खोलने की छूट मिल गई है। साथ ही आमजन भी बाजारो के खुलने के भ्रम में खरीदारी करने हेतु बाजार में न पहंुचे। जिले में पूर्व की भांति लागू लाकडाउन के आदेश 3 मई तक प्रभावी रहेंगे।

वही पूर्व सीओ सिटी श्री दूबे, नगर कोतवाल आर0पी0 यादव ने भी भारी पुलिस फोर्स के साथ नगर भर में पैदल गश्त की और लाकडाउन का कड़ाई से पालन कराते नजर आये। इसके अतिरिक्त नगरीय क्षेत्र में दल का नेतृत्व करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक नगर अजय प्रताप सिंह ने पैदल गश्त का नेतृत्व कर लाकडाउन को लेकर अलर्ट जारी किया। जबकि ग्रामीण क्षेत्रो में अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण रवीन्द्र सिंह ने पुलिस बल के साथ गश्त की। नगर के अलावा नानपारा, मिहींपुरवा, रूपईडीहा, जरवल, कैसरगंज, फखरपुर आदि कस्बाई इलाको में भी क्षेत्रीय पुलिस ने रूट मार्च कर लाकडाउन का अनुपालन कराने की कोशिशे की।