श्रेणियाँ: देश

इंदौर में कोरोना वायरस से थाना प्रभारी की मौत

उज्जैन: मध्य प्रदेश के इंदौर में इलाज के दौरान उज्जैन के नीलगंगा थाना प्रभारी (SHO) यशवंत पाल की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई है। यशवंत पाल की मौत आज (21 अप्रैल) की सुबह इंदौर के प्राइवेट अस्पताल अरविंदो हॉस्पिटल में हुई है। 59 वर्षीय यशवंत पाल अंबर कॉलोनी कंटेनमेंट इलाके में ड्यूटी के दौरान कोरोना से संक्रमित हुए थे। 12 दिनों से वह इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती थे। अंबर कॉलोनी में संतोष वर्मा नामक युवक की कोरोना से 27 मार्च को मौत हुई थी, जिसके बाद से कंटेंटमेंट एरिया के आसपास की व्यवस्था यशवंत पाल खुद देख रहे थे, इसी दौरान वह कोविड-19 से संक्रमित हो गए।

मीडिया से बात करते हुए इंदौर के अरविंदो हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉक्टर विनोद भंडारी ने बताया कि पिछले 12 दिनों से यशवंत पाल यहांएडमिट थे। वे जब से आए थे तभी से उनकी हालत गंभीर थी। उनकी कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव ही रही। मंगलवार सुबह साढ़े 5 बजे उनकी मौत हो गई।

यशवंत पाल बुरहानपुर के रहने वाले हैं। उनके परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं। यशवंत पाल की पत्नी तहसीलदार है। पाल का परिवार इंदौर के ही विजय नगर क्षेत्र में रहता है। यशवंत पाल के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पत्नी और दोनों बेटियों को भी एक होटल में अलग रखा गया था।

मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 84 कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1485 पर पहुंच गई है। प्रदेश सरकार के ताजा स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना से चार और मरीजों की मौत के बाद इस बीमारी से मरने वालों की तादाद 76 हो गई है। इसमें सबसे अधिक 52 मौतें अकेले इंदौर में हुई हैं। जबकि कोरोना से भोपाल में सात, उज्जैन में छह, देवास में पांच, खरगोन में चार, और छिंदवाड़ा तथा मंदसौर में एक-एक मरीज की मौत हुई है। प्रदेश के कुल 52 में से 26 जिलों में अब तक कोरोना महामारी ने अपनी दस्तक दे दी है।

Share

हाल की खबर

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024

पेटीएम को लगा बड़ा झटका, चेयरमैन भावेश गुप्ता का इस्तीफ़ा

मोबाइल भुगतान फर्म पेटीएम के लिए एक बड़ा झटका, अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश…

मई 4, 2024

नया प्रधानमंत्री चुनने का समय आ गया: प्रियंका गाँधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर चुनाव प्रचार के दौरान अपने भाषणों…

मई 4, 2024

जन मुद्दों पर अपना रुख साफ करें सभी दल: आइपीएफ

बभनी, सोनभद्ररोजगार, जमीन, शिक्षा, स्वास्थ्य, शुद्ध पेयजल और पर्यावरण की रक्षा जैसे जनता के जीवन…

मई 4, 2024

चौथे चरण के चुनाव में 41 प्रतिशत उम्मीदवार करोड़पति

उत्तर प्रदेश इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स ने उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव 2024…

मई 4, 2024

सरयू नहर में नहाने गये तीन बच्चों की मौत, एक बालिका लापता

मृतको में एक ही परिवार की दो सगी बहने, परिजनो में मचा कोहरामएसडीएम-सीओ समेत पुलिस…

मई 1, 2024