नई दिल्ली: कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। अब संक्रमितों की संख्या लगभग 17 हजार के पार हो गई है। जबकि 559 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है।

covid19india.org के मुताबिक, देश में अब तक कोरोना वायरस के 17,296 मामलों की पुष्टि हुई है। जबकि 559 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 2,854 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

दिल्ली के एक अस्पताल में रविवार को कोविड-19 से संक्रमित डेढ़ माह के बच्चे की मौत हो गई। अधिकारियों के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में इस संक्रमण से नवजात की मौत का यह पहला मामला हो सकता है। नवजात की मौत लेडी हार्डिंग अस्पताल से संबद्ध कलावती सरन बाल चिकित्सालय में हुई। अस्पताल के एक डॉक्टर ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, ‘‘बच्चे को कुछ दिन पहले अस्पताल लाया गया था। उसमें कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई। बच्चे को एसएआरआई (गंभीर श्वसन रोग) वार्ड में भर्ती कराया गया और कल उसकी मौत हो गई।’’उन्होंने बताया कि बच्चे के संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान की जा रही है।

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में अब तक 80 नए पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए। जिनमें भरतपुर में अब तक 17, भीलवाड़ा में 1, बीकानेर में 2, जयपुर में 7, जैसलमेर में 1, झुंझुनू में 1, जोधपुर में 30, नागौर में 12, कोटा में 2, झालावाड़ में 2, हनुमानगढ़ में 1 और सवाई माधोपुर में 1। अब कुल पॉजिटिव मामले की संख्या 1431।

देश में कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में शामिल इंदौर में इस महामारी की जद में आये 41 वर्षीय पुलिस निरीक्षक ने शनिवार देर रात दम तोड़ दिया।