नई दिल्ली: कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच राहत की खबर है। एयर इंडिया ने चुनिंदा घरेलू उड़ानों के लिए 4 मई 2020 और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए 1 जून, 2020 से बुकिंग करने की अनुमति दी है। देशव्यापी लॉकडाउन तीन मई को खत्म हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के संक्रमण पर रोकथाम के लिये 25 मार्च से 21 दिनों के लॉकडाउन (बंद) की घोषणा की थी जिसे बाद में बढ़ाकर उन्होंने तीन मई कर दिया। इसके मद्देनजर तीन मई तक घरेलू व अंतरराष्ट्रीय उड़ानें निलंबित हैं।

देश की सबसे बड़ी विमानन कंपनी इंडिगो ने मंगलवार को कहा कि वह चार मई से चरणबद्ध तरीके से अपनी उड़ानें शुरू करेगी। देश में लॉकडाउन (बंद) को तीन मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (14 अप्रैल) को राष्ट्र को संबोधित करते हुए लॉकडाउन की अवधि 19 दिन और बढ़ाने की घोषणा की थी। इंडिगो का यह बयान प्रधानमंत्री की इस घोषणा के बाद आया है। कंपनी ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘ हम पहले कम क्षमता के साथ परिचालन शुरू करेंगे। उसके बाद आने वाले महीनों में हम अपनी क्षमता बढ़ाएंगे। साथ ही चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर भी परिचालन शुरू किया जाएगा। यह अंतरराष्ट्रीय यात्रा दिशानिर्देशों पर निर्भर करेगा।’’