नई दिल्ली: देश और दुनिया में कोराना वायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक देश में कोरोना के 12 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। साउथ दिल्ली में एक पिज्जा डिलीवरी बॉय कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

पिज्जा बॉय के कोरोना पॉजिटिव मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रशासन ने इसके संपर्क में आए साउथ दिल्ली के हौज खास और मालवीय नगर के 72 घरों के लोगों को क्वारेंटाइन केंद्र में रखने का आदेश दिया है। बताया जा रहा है कि मामला मालवीय नगर के आसपास के इलाके का है।

साउथ दिल्ली जिले के डीएम के अनुसार बी.एम. मिश्रा ने बताया कि मालवीय नगर इलाके में एक प्रसिद्ध पिज्जा चेन के एक डिलीवरी ब्वॉय की मंगलवार को कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद अधिकारियों ने तुरंत अपने 16 सहयोगियों को आउटलेट पर छोड़ने को कहा। इसके साथ ही प्रत्येक घर की पहचान करने के लिए एक खास निशान लगाया गया था, जहां आउटलेट द्वारा पिज्जा डिलिवर किया गया था।

मिश्रा ने बताया कि जांच में हमने पाया कि 72 घरों ने उस आउटलेट से डिलीवरी ली थी और इसलिए सभी को एहतियाती उपायों का पालन करने और सेल्फ क्वारंटाइन में जाने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि उन्होंने सभी डिलीवरी ब्वॉयज को मास्क का इस्तेमाल करने और डिलीवरी के वक्त सुरक्षा उपायों का पालन करने की जानकारी दी थी, लेकिन संपर्क में आए सभी व्यक्तियों को क्वारंटाइन में भेजने का निर्णय एहतियातन जरूरी था।

सूत्रों ने कहा कि यह डिलिवरी बॉय मार्च के अंतिम सप्ताह तक ड्यूटी पर था और पिछले सप्ताह ही इसका कोरोना टेस्ट रिजल्ट पॉजिटिव आया है। अधिकारियों ने कहा कि वह पहले डायलिसिस के लिए एक अस्पताल गया था और माना जा रहा है कि इसी दौरान वह संक्रमित हुआ।

खाने और अन्य जरूरी सामनों की होम डिलीवरी लॉकडाउन के दौरान भी जारी है। वहीं, कंटेनमेंट जोन की बात की जाए तो यहां पर लॉकडाउन की पालना सख्ती से किया जा रहा है। इसी के चलते किसी को भी घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। जरूरत के सभी सामनों की डिलीवरी घरों पर ही हो रही है। अब ये मामला सामने आने के बाद लोगों में डर है कि घर पर रहते हुए भी संक्रमण का खतरा हो सकता है।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 12380 हो चुकी है। 414 लोग इस जानलेवा वायरस की चपेट में आकर जान गंवा बैठे हैं। देश में कोरोना वायरस के एक्टिव पेशेंट 10477 हैं। वहीं अब तक 1488 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं।