मुंबई: मुंबई में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के कम से कम 107 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही यहां में संक्रमित लोगों की संख्या 2043 पर पहुंच गई है। नगर निगम ग्रेटर मुंबई के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि जिले में आज तीन लोगों की मौत हुई है। वहीं, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कम से कम 165 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 3,081 पर पहुंच गई है।

एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि नए मामलों में 107 मामले मु्ंबई शहर से और 19 पुणे से सामने आए। उन्होंने बताया कि इसके अलावा 11 नए मामले नागपुर, 13 ठाणे, चार-चार पिंपरी चिंचवड़ (पुणे) और मालेगांव (नासिक), दो-दो नवी मुंबई और वसई-विरार (पालघर) और एक-एक मामला अहमदनगर, चंद्रपुर तथा पनवेल (रायगड) से सामने आया।

सरकारी सासून जनरल अस्पताल में बुधवार की रात से कोरोना वायरस से संक्रमित तीन मरीजों की मौत हो गई जिससे जिले में इस महामारी के कारण मरने वालों की कुल संख्या 46 हो गई है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि इन तीनों मरीजों की मौत के साथ इस अस्पताल में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 37 हो गई है। इन तीनों मरीजों को दूसरी अन्य बीमारियां भी थीं। सासून सामान्य अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘शिवाजीनगर इलाके की 65 वर्षीय महिला की बुधवार रात को मौत हो गई। उन्हें दूसरी अन्य बीमारियां भी थीं।’’

वहीं, मुंबई के धारावी में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के 26 नए मामले सामने आने के साथ ही इस झुग्गी-बस्ती इलाके में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 86 हो गई है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार को एक और व्यक्ति की संक्रमण से मौत होने के साथ ही झुग्गी बस्ती में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर नौ हो गई।