मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में डॉक्टरों की टीम पर हमला करने का मामला सामने आया है। यहां कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज को अस्पताल ले जाने के लिए पहुंचे डॉक्टरों और मेडिकल स्टॉफ की टीम पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया। इस हमले कई लोग घायल हो गए। बता दें कि इलाके के लोगों ने 108 मेडिकल एंबुलेंस पर पथराव किया है। इस हादसे में एंबुलेंस कर्मियों के साथ डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ घायल हैं। मिली जानकारी के मुताबिक अभी और डॉक्टर घटनास्थल पर घिरे हुए हैं।

इसके साथ ही डॉक्टरों, पैरा मेडिकल टीम और एंबुलेंस की सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस टीम पर भी हमला किया गया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुरादाबाद के एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि इस घटना में स्वास्थ्य कर्मियों को चोटें आई हैं और उनको प्राथमिक इलाज के लिए भेजा गया है। इस मामले में सरकारी काम में बाधा डालने, धारा 144 का उल्लंघन करने और महामारी एक्ट, आपदा प्रबंधन एक्ट और राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत इसमें कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, सीएमओ एसपी गर्ग ने बताया, 'परसों एक आदमी की मौत हुई थी और कल उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। आज टीम परिवार को क्वारंटाइन के लिए लेने गई थी, वहां मारपीट हुई, 3 लोगों को चोट आई है। डॉक्टर, फार्मासिस्ट और अन्य कर्मचारियों को चोट आई है, कोरोना की लड़ाई में इससे हमें बहुत बड़ी दिक्कत आ सकती है,'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुरादाबाद में हुई घटना का संज्ञान लेते हुए कहा, 'स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर्स व कर्मी सभी सफाई अभियान से जुड़े अधिकारी/कर्मचारी, सुरक्षा में लगे सभी पुलिस अधिकारी व पुलिसकर्मी इस आपदा की घड़ी में दिन-रात सेवा कार्य में जुटे हैं।