लखनऊ की शान हेल्प ग्रुप के द्वारा दूसरे चरण में 20 चौराहों पर सैनिटाइजर का किया वितरण

लखनऊ। कोरोनावायरस के भारत में तेजी से हो रहे प्रसार के कारण पूरे भारत में लॉक डाउन के दूसरे चरण की घोषणा की जा चुकी है । अगले 3 मई तक लॉक डाउन बना रहेगा । लॉक डाउन के दौरान सबसे ज्यादा जिम्मेदारी पुलिसकर्मियों की होती है जो दिन रात पूरी मुस्तैदी के साथ चौराहे पर गलियों में अपनी ड्यूटी दे रहे होते हैं ऐसे में उन्हें भी संक्रमण का खतरा अधिक हो जाता है। सैनिटाइजर का इस्तेमाल इस प्रभाव को काफी हद्द तक खत्म कर देता है। लखनऊ की शान हेल्प ग्रुप ने अपनी टीम के साथ मिलकर चौराहों पर सैनिटाइजर का वितरण करने की ठानी है। जिसमे पूर्व में 20 से अधिक चौराहों पर सैनिटाइजर वितरण किया जा चुका है। बुधवार को भी लखनऊ की शान हेल्प ग्रुप के लीडर,सोशल एक्टिविस्ट,आशा वेलफेयर फाउंडेशन के उपाध्यक्ष बृजेन्द्र बहादुर मौर्य द्वारा चौराहे पर एवं बैरिकेडिंग पर मौजूद पुलिस के जवानों को सैनिटाइजर वितरण किया गया। सैनिटाइजर का प्रबंध इंदिरानगर निवासी श्रीमती सुधा पांडेय जी ने किया है । वितरण करने वाले बृजेन्द्र बहादुर मौर्य ने बताया की 1090 चौराहा गंज की तरफ एवम बालू अड्डे की तरफ, फन माल के सामने बैरिकेडिंग,वेव माल चेक पोस्ट,पॉलीटेक्निक चौराहा स्थित गाजीपुर चौकी पर,मुंशीपुलिया चौराहा ट्रैफिक एवं सिविल पुलिस चौकी,पिकनिक स्पॉट चौराहा,टेड़ी पुलिया चौराहा, इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहा,अलीगंज आठ नम्बर चौराहा,आईटी चौराहा,यूनिवर्सिटी चौराहा,परिवर्तन चौक चौराहा,महिला थाना के अंदर,हज़रतगंज में आईऐसीसीआई चौराहा,हज़रतगंज चौराहे एवं पार्क रोड चौकी सहित बाइक से जा रहे कई पुलिसकर्मियों को सैनिटाइजर वितरण किया।
लखनऊ की शान हेल्प ग्रुप विभिन्न मौकों पर सामाजिक कार्य करती है जिसमे अंजली पांडेय, मनोज कुमार,आलोक अग्रवाल की मुख्य भूमिका रहती है

सैनिटाइजर वितरण के दौरान बृजेन्द्र बहादुर मौर्य ने अपने हाथों में ग्लव्स पहन कर एवं पहने वस्त्रों को समुचित तरह से सैनिटाइजर से सैनिताइज़ करने के पश्चात ही वितरण किया है। सैनिटाइजर की बोतल 200 ml की है।