बांद्रा की घटना पर CM उद्धव ठाकरे ने कहा-आप अपने ही देश में हैं डरने की जरूरत नहीं

मुंबई: कोरोना वायरस के खतरे बीच महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को प्रदेशवासियों को संबोधित किया। ठाकरे ने कहा कि हमें आपको लॉक करके रखने में खुशी नहीं हो रही। आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है हम आपका ध्यान रखेंगे। बांद्रा स्टेशन पर जो हुआ उसकी बात हर जगह हो रही है। लॉकडाउन मतलब लॉकअप नहीं है आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। आप अपने ही देश में हैं। डरने की जरूरत नहीं है। जिस दिन लॉकडाउन खुलेगा केंद्र और राज्य सरकार आपकी व्यवस्था करेगी।

इसके साथ ही सीएम ठाकरे ने कहा कि कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी है। महाराष्ट्र सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट कर रहा है। मुंबई में 22 हजार सैंपल टेस्ट किए गए हैं और आज सुबह तक 2334 पॉजिटिव केस आए थे, जिसमें से लगभग 10 प्रतिशत लोग ठीक हो गए हैं। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री को धन्यवाद देता हूं कि जब उनके साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस हुई तो महाराष्ट्र के सीएम को सबसे पहले बोलने का मौका दिया। हमने लॉकडाउन को लेकर कहा और प्रधानमंत्री ने आज लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया।

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की और मुंबई के बांद्रा इलाके में लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए बड़ी संख्या में लोगों के जुटने पर चिंता जाहिर की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। शाह ने इस बात पर जोर दिया कि ऐसी घटनाएं कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी भारत की लड़ाई को कमजोर करती हैं और इन्हें रोकने के लिये प्रशासन को सजग रहने की जरूरत है।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, “गृह मंत्री ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से बात की और मुंबई के बांद्रा इलाके में बड़ी संख्या में लोगों के जुटने पर चिंता जाहिर की।” अधिकारी ने कहा कि शाह ने स्थिति से निपटने के लिये महाराष्ट्र सरकार को अपने पूर्ण समर्थन की पेशकश की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉकडाउन की अवधि को तीन मई तक बढ़ाए जाने की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही करीब 1000 प्रवासी कामगार अपने पैतृक स्थान पर जाने के लिए परिवहन सुविधा उपलब्ध कराए जाने की मांग को लेकर मुंबई के बांद्रा इलाके में एकत्र हो गए थे। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि प्रवासी कामगारों को दो घंटे बाद वहां से हटा दिया गया और उन्हें आश्वासन दिया गया कि बंद जारी रहने तक उनके खाने-पीने और ठहरने का इंतजाम किया जाएगा। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में पुलिसकर्मी प्रवासियों को मुंबई के उपनगरीय बांद्रा रेलवे स्टेशन के पास से हटाने के लिये हलका लाठीचार्ज करते नजर आए।